Venkaiah Naidu did darshan worship at Kashi temple: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन पूजन

Venkaiah Naidu did darshan worship at Kashi temple: उपराष्ट्रपति का बाबा विश्वनाथ धाम में डमरू दल ने किया भव्य स्वागत

  • पूरा मंदिर परिसर हर हर महादेव के नारों से गूंज उठा
  • राज्यपाल आनंदी बेन ने महामहिम को भेंट किया स्मृति चिन्ह

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 17 अप्रैल:
Venkaiah Naidu did darshan worship at Kashi temple: देश के उपराष्ट्रपति महामहिम एम. वेंकैया नायडू श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे जहां बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन किया। उपराष्ट्रपति श्री काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य प्रवेश द्वार से होते हुए मंदिर परिसर के उत्तरी गेट पर पहुंचे। उपराष्ट्रपति के पहुंचने पर जहां डमरू दल ने डमरु बजा कर भव्य स्वागत किया, वहीं श्रद्धालुओं और पुजारियों ने हर हर महादेव के नारे से उपराष्ट्रपति की अगवानी की।

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद वह मंदिर के गर्भ गृह पहुंचे जहां बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन किया और देशवासियों के लिए मंगल की कामना की। पूजन के पश्चात उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन ने महामहिम को स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र भेंट किया।

Venkaiah Naidu did darshan worship at Kashi temple

Venkaiah Naidu did darshan worship at Kashi temple: उपराष्ट्रपति ने श्री काशी विश्वनाथ धाम में बने भवनों और गंगा घाट तक का निरीक्षण किया और कहा कि सब बाबा विश्वनाथ की कृपा से ही संभव हो पाया है। यह एक अकल्पनीय बदलाव है जिसके साक्षी हम लोग बने हैं। निरीक्षण के पश्चात उपराष्ट्रपति सपरिवार अपने गंतव्य को रवाना हो गए। उपराष्ट्रपति के निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, प्रदेश सरकार में मंत्री रविंद्र जायसवाल और डॉ दया शंकर मिश्र दयालु , मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, मुख्यकार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:Fifth Day of National Workshop on Language Teaching: वी सी डब्ल्यू में आयोजित भाषा शिक्षण की राष्ट्रीय कार्यशाला का पंचम दिवस

Hindi banner 02