PM USA speech

UNGA PM speech: संयुक्त राष्ट्र महासभा में बिना नाम लिए ही पाकिस्तान पर बरसे पीएम, जानें क्या कहा

UNGA PM speech: अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिए ना होंः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 25 सितंबरः UNGA PM speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के तीसरे दिन संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर करारा हमला बोला। उन्होंने पाकिस्तान और उसके पीएम का नाम लिए बिना ही खूब खरी-खोटी सुनाई। पीएम ने कहा कि जो भी आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें भी समझना होगा कि यह उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा हैं।

पीएम ने कहा कि अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिए ना हों। पूरी दुनिया को सतर्क रहने की जरूरत हैं। कोई देश अपने स्वार्थ के लिए इसे एक टूल के रूप में इस्तेमाल ना करें, पीएम ने कहा कि इस समय अफगानिस्तान की जनता, महिलाओं, माइनॉरिटीज आदि को मदद की आवश्यकता हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Fit india freedom run: अहमदाबाद मंडल पर 75 वे स्वतंत्रता दिवस के आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में “फिट इंडिया फ्रीडम रन” का आयोजन

Advertisement

कोरोना महामारी को लेकर पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि कोविन प्लेटफॉर्म एक ही दिन में करोड़ो वैक्सीन डोज लगाने के लिए अपना डिजिटल सपोर्ट दे रहा हैं। सेवाभाव के साथ भारत सीमित संसाधनों के बाद भी वैक्सीन में जी जान से लगा हुआ हैं। भारत ने पहली डीनए आधारित वैक्सीन का भी निर्माण कर लिया है, जिसे 12 साल से अधिक उम्र वालों को लगाया जा सकता हैं।

जानें अपने संबोधन में पीएम ने क्या कहा….

उन्होंने कहा कि भारत के वैज्ञानिक कोरोना की एक नेजल वैक्सीन को बनाने में भी लगे हुए हैं। पीएम ने इसके साथ ही कोरोना से जान गंवाने वालों के प्रति श्रद्धांजलि भी अर्पित की और कहा कि पिछले डेढ़ साल से दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रही हैं।

Advertisement
Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.