Drugs Seized

Two arrested with drugs in delhi: दिल्ली में करोड़ों की ड्रग्स के साथ दो गिरफ्तार, पढ़ें पूरा मामला…

Two arrested with drugs in delhi: ड्रग्स को बेचकर आने वाली रकम का इस्तेमाल भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में किया जाना था

नई दिल्ली, 06 सितंबरः Two arrested with drugs in delhi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 1200 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त की हैं। साथ ही साथ दो अफगानी नागरिक को गिरफ्तार किया हैं। पूरे मामले में चौंकानेवाली यह जानकारी सामने आई है कि इस ड्रग्स को बेचकर आने वाली रकम का इस्तेमाल भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में किया जाना था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है, ”ऑपरेशन के तहत हमने 312 किलो का मेथमफेटामाइन पकड़ा है। जिन दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है, उनके ऊपर पहले से सर्विलांस था। हमने एक जानकारी के आधार कालिंदी के पास एक कार से ये ड्रग्स बरामद हुआ है।” अधिकारियों ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद नोएडा से भी हेरोइन बरामद हुई है।

दोनों अफगान नागरिकों की पहचान मुस्तफा और रहिमुल्लाह के रूप में हुई, जो नारको टेरर सिंडिकेट के तहत बड़े लेवल पर ड्रग्स सप्लाय करते थे। शुरुआत में इनके पास से कम मात्रा में ड्रग्स बरामद की गई थी, लेकिन बाद में पूछताछ करने पर उनके पास ड्रग्स का इतना बड़ा जखीरा पाया गया।

ड्रग्स की खेप पहले तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से उत्तर प्रदेश के लखनऊ और वहां से दिल्ली लाई गई थी। ये ड्रग्स दिल्ली से हरियाणा, पंजाब, हिमांचल और राजस्थान में सप्लाई की जानी थी। जब्त ड्रग्स में 312.5 किलो मेथमफेटामाइन और 10 किलो फाइन क्वालिटी की हेरोइन शामिल है।

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि लखनऊ से भी रॉ मैटिरियल बैग्स से बरामद हुआ है। जांच में पता चला है मुस्तफा काबुल और दूसरा आरोपी कंधार का है। ये ड्रग्स अफगानिस्तान से समुन्द्र के रास्ते आई थी और इसे साउथ इंडिया के पोर्ट से लाया गया था। इस मैथ नाम के ड्रग्स का नया बेस अब अफगानिस्तान बन चुका है। ये ड्रग्स वेस्टर्न कन्ट्रीज में भी जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Jharkhand tourist places: बाहर घूमने का बना रहे मन…? यहां जानें झारखंड के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थल

Hindi banner 02