Rain 1

Today weather update: देश के इन राज्यों में कहर बरपायेगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Today weather update: मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़, दिल्ली और महाराष्ट्र में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया

नई दिल्ली, 29 जुलाईः Today weather update: देश में बारिश ने अपना कहर बरपा रखा हैं। लोगों को अभी इससे राहत नहीं मिलने वाली हैं। दरअसल मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़, दिल्ली और महाराष्ट्र में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। वहीं उत्तर प्रदेश में बारिश की गतिविधियां तेज होने के आसार दिख रहे हैं। मालूम हो कि देश में इस साल बारिश सामान्य से अधिक रिकॉर्ड किया गया है।

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, राजस्थान के कई हिस्सों में सामान्य से अधिक बारिश हुई है। अब मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में खासकर गंगा नदी से सटे मैदानी इलाकों पर मानसून मेहरबान हो सकता है। अगस्त के पहले सप्ताह से इन इलाकों में भी लगातार भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tamil nadu airavatesvara temple: भगवान शिव का 800 साल पुराना यह मंदिर है काफी चमत्कारिक, सीढ़ियों से गूंजते हैं संगीत के सुर

मौसम विभाग ने 29 जुलाई से 7 अगस्त तक पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा सहित हिमालयी क्षेत्र में अलग-अलग भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। खासकर आज असम और मेघालय में वहीं 29 से 31 जुलाई तक लगातार अरुणाचल प्रदेश में भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया गया है।

Hindi banner 02