Kerala heavy rain

Today Rain Update: आज इन राज्यों में बरसेगी ‘आफत’, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी…

Today Rain Update: उत्तराखंड में भारी बारिश और भूस्खलन का खतरा मंडरा रहा है

नई दिल्ली, 02 अगस्तः Today Rain Update: देश में पिछले कुछ हफ्तों से मानसून का असर देखने को मिल रहा है और बारिश का दौर जारी है। इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है, जिसमें तेज आंधी, बिजली गिरने और पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज उत्तर प्रदेश में गरज और बिजली के साथ बारिश होने का हाई अलर्ट है, जिससे बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने का खतरा है। वहीं, उत्तराखंड में भी भारी बारिश और भूस्खलन का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने नागरिकों को सतर्क रहने और अपनी सुरक्षा करने चेतावनी जारी की है। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां फिलहाल तेज बारिश की संभावना नहीं है।

इन राज्यों में बारिश होने की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड और ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। हरियाणा, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गांगेय पश्चिम बंगाल, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने राजस्थान, बिहार, झारखंड,असम, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. IMD (आईएमडी) ने लोगों को संभावित बाढ़ जैसी स्थिति के लिए तैयार रहने की सलाह दी है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Hardik Pandya On Virat Kohli: जीत के बाद कप्तान हार्दिक ने खोला बड़ा राज, कहा- मैं कोहली…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें