kit university

Times higher education ranking 2023: विश्वरैंकिंग में किट ने महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की, पढ़ें…

Times higher education ranking 2023: पिछले साल किट 801+ की स्थिति में था, इस साल इसमें 200 रैंक का सुधार हुआ है और यह 601+ पर है

नई दिल्ली, 13 अक्टूबरः Times higher education ranking 2023: टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवसिर्टी रैंकिंग में किट विश्वविद्यालय ने बाजी मारी है। बुधवार को टाइम्स हायरएजुकेशन वर्ल्ड यूनिवसिर्टी रैंकिंग-2023 प्रकाशित हुई, जिसमें किट ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले साल किट 801+ की स्थिति में था, इस साल इसमें 200 रैंक का सुधार हुआ है और यह 601+ पर है।

रैंकिंग टाइम्स हायर एजुकेशन द्वारा शैक्षणिक वातावरण, अनुसंधान, नवाचार, अंतर्राष्ट्रीय दृष्टिकोण और उद्योग समावेश जैसे मानदंडों के आधार परतैयार की जाती है। इस वर्ष किट रजत जयंती मनाते हुए इस उपलब्धि नेकिट विश्वविद्यालय के सभी छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और कमर्चारियों को खुशी दी है। टाइम्स हायर एजुकेशन दुनिया के तमाम विश्वविद्यालयों के लिए यह रैंकिंग तैयार करता है।

पिछले साल की तुलना में बेहतर प्रदर्शन कर किट को इस साल देश के पूर्वी और ओडिशा विश्वविद्यालयों में पहला स्थान मिला है। कई शिक्षाविदों ने किट और किस के संस्थापक अच्युत सामंत को दुनिया के सबसे पुराने और सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों के बराबर एक बहुत ही अल्पकालिक विश्वविद्यालय होने के लिए इतना अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आभर व्यक्त किया है।

Advertisement

शिक्षाविदयों ने कहा है कि, सामंत की दूर दृष्टि के लिए, ओडिशा का एक विश्वविद्यालय आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों के बराबर होने के साथ स्थापित और पुराने विश्वविद्यालय को पीछे छोड़ दिया है। इस अवसर परसामंत ने कहा है कि, यह सफलता विश्वविद्यालय के सभी फैकल्टी, छात्रों और कमर्चारियों के संयुक्त प्रयासों से संभव हुआ है। किट विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों, छात्रों और कमर्चारियों ने संस्थापक सामंत के निरंतर प्रयासों और दूरदृष्टि के प्रति आभार व्यक्त किया है। दूसरी और सामंत ने कहा है कि, यह किट की सफलता है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Ishq: “इश्क का बुखार उतार के जा रहे हैं!”

Hindi banner 02