Sarang Helicopter

Singapore airshow-2024: सिंगापुर एयरशो 2024 के लिए सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम पूरी तरह तैयार

Singapore airshow-2024: सिंगापुर एयरशो 2024 के लिए सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम पूरी तरह तैयार

दिल्ली, 19 फ़रवरी: Singapore airshow-2024: 12 फरवरी, 2024 को सिंगापुर पहुंचने के बाद, भारतीय वायु सेना (आईएएफ) की सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम ने 18 फरवरी, 2024 को अपना पहला अभ्यास प्रदर्शन किया। टीम सिंगापुर गणराज्य वायु सेना (आरएसएएफ) के चांगी एयरबेस से काम कर रही है। सिंगापुर एयरशो 20 फरवरी 2024 से शुरू होगा। एयरशो में दुनियाभर की प्रदर्शन टीमें शामिल होंगी। एयरशो में प्रमुख हेलीकॉप्टर और सिस्टम मैन्‍यूफैक्‍चर एवं ऑपरेटर भी अपने उत्पादों का प्रदर्शन करते हैं।

हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (ध्रुव) का निर्माण किया, जिसे सारंग टीम संचालित करती है, पहली बार शो में शामिल हो रहा है। हालांकि, सारंग टीम का पहला अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन 2004 में चांगी प्रदर्शनी केंद्र एशियाई एयरोस्पेस एयरशो के लिए सिंगापुर में भी हुआ था।

Kalki Dham Temple: भगवान श्रीकृष्ण के नाम से विपक्ष पर हमलावर हुए प्रधानमंत्री, जानें क्या कहा…

सारंग टीम इस वर्ष सिंगापुर एयरशो में दर्शकों के लिए चार हेलीकॉप्‍टरों का प्रदर्शन कर रही है। इस डिस्प्ले को एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव की दक्षता और बहुउपयोगिता के साथ-साथ इन मशीनों को उड़ाने वाले भारतीय वायुसेना पायलटों के उच्च स्तर के कौशल को प्रदर्शित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। स्वदेश निर्मित एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर और इसके उन्नत संस्करण भारत की सभी सैन्य सेवाओं द्वारा संचालित किए जाते हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म का सफल इंडेक्‍शन और परिचालन उपयोग रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की शानदार सफलता की गाथाओं में से एक है।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें