Sanjay Raut

Sanjay raut targeted EC: चुनाव आयोग पर बरसे संजय राउत, कहा- बदले की भावना…

Sanjay raut targeted EC: बदले की भावना से शिवसेना को खत्म करने की कोशिशः संजय राउत

नई दिल्ली, 18 फरवरीः Sanjay raut targeted EC: चुनाव आयोग द्वारा कल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना बताया गया था। साथ ही साथ उन्हें शिवसेना का चुनाव चिन्ह भी दे दिया था। हालांकि एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना बताए जाने पर उद्धव गुट के सांसद संजय राउत भड़के हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले को गलत बताते हुए जमकर निशाना साधा हैं। राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना के तौर पर मान्यता देने का निर्वाचन आयोग का फैसला ‘लोकतंत्र की हत्या’ है।

उन्होंने आगे कहा, आयोग का यह फैसला ‘राजनीतिक हिंसा’ का काम है। इसका उद्देश्य डर, बदले की भावना से शिवसेना को खत्म करना है। उन्होंने यह भी कहा कि सभी राजनीतिक दलों को चुनाव प्रहरी से राजनीतिक दल की परिभाषा पूछने की जरूरत है।

पत्रकारों से बात करते हुए संजय ने कहा, ‘चुनाव आयोग का आदेश शिवसेना को खत्म करने के लिए एक तरह की राजनीतिक हिंसा है। यह डर और बदले की भावना से किया गया है।’ उन्होंने शिवसेना का जिक्र करते हुए कहा कि एक पार्टी है जो 50 साल से अधिक पुरानी है और जिसके कुछ विधायक और सांसद दबाव में दलबदल कर गए हैं।

उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले को कानून, संविधान और लोगों की इच्छा का उल्लंघन बताया। राउत ने कहा, ‘पार्टी और लोग उद्धव ठाकरे के साथ हैं और कानूनी लड़ाई जारी रहेगी।’

क्या आपने यह पढ़ा…. Somnath jyotirling: महाशिवरात्री के दिन जरूर करें सोमनाथ ज्योतिर्लिंग की पूजा, जानें विस्तार से…

Hindi banner 02