Sachin Tendulkar: किसान आंदोलन में बाहरी हस्तियाँ हस्तक्षेप ना करेः सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर Sachin Tendulkar ने ट्वीट कर कहा है कि देश की एकता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जा सकता। बाहर के लोग केवल मुकप्रेक्षक बनकर देख सकते हैं। उस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं कर सकते।

Sachin Tendulkar, twite on kisan andolan


मुंबई, 04 फरवरी: तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के समर्थन में यूं तो कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने अपना समर्थन जारी किया है। जिन विदेशी हस्तियों इसे अपना समर्थन दिया है। उस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय टीम के पूर्व ओपनर Sachin Tendulkar सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि वह भारत की एकता और अखंडितता में कोई विदेशी हस्तियों का हस्तक्षेप नहीं चाहते।

Whatsapp Join Banner Eng

भारत के लोग ही भारत को अच्छी तरह जानते है और वे ही इस बारे में निर्णय कर सकते हैं। एक देश के तौर पर हम सब एक साथ में रहते हैं। इसके पहले प्रज्ञान ओझा ने रिहाना को जवाब देते हुए ट्वीट किया था कि देश को किसानों पर गर्व है। वे कितने महत्वपूर्ण है देश को इसकी भी जानकारी हैं। मुझे विश्वास है कि यह मसला कुछ समय में ही हल कर लिया जायेगा। हमारे देश के आतंरिक मामले में किसी विदेशी को शामिल होने की कोई जरूरत नहीं है।

मशहूर पोप स्टार रिहाना और ऐक्टिविस्ट ग्रेटा थनवर्गे ने किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट करने के बाद भारत के सभी बड़ी हस्तियों ने उन्हें जवाब दिया था। अब Sachin Tendulkar सचिन तेंदुलकर भी इसमें शामिल हो गये हैं। अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी, करण जौहर और कंगना ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

यह भी पढ़े…..Kisan Andolan: किसानों के साथ खड़ी हुई केजरीवाल सरकार, दिल्ली के जेलों में बंद 115 किसानों की सूची जारी

इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी, करण जौहर और कंगना राणावत ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि तकरीबन 70 दिन से दिल्ली की सरहदों पर तीनों नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं। यहाँ पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने किलेबंदी की है। तंत्र ने यहाँ इन्टरनेट सेवा भी बंद कर दी है।

कानून वापसी नही तब तक घर वापसी नहीं टिकैत ने नये नारे के साथ कहा है कि पीएम मोदी का फोन नंबर तो दीजिए। चीन ने 1000 परमाणु बम, अमेरिका भी सबक सिखाने की तैयारी कर रहा है। पेट्रोल का भाव राम के भारत में 93 रूपये, सीता के नेपाल में 53 रूपये और रावण की लंका में 51 रूपये मिल रहा है।