Russian team praying in india

Russian team praying in india: रूस-यूक्रेन युद्ध को पूरे हुए एक साल, भारत में रशिया दल कर रहा प्रार्थना

Russian team praying in india: युद्ध को समाप्त करने और विश्व की शांति के लिए रशिया से हरिद्वार पहुंचे विदेशी दल ने गंगा में प्रार्थना की

नई दिल्ली, 24 फरवरीः Russian team praying in india: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को आज एक साल पूरे हो गए हैं। हालांकि अभी भी कोई समाधान नहीं निकल पाया हैं। इस बीच युद्ध को समाप्त करने और विश्व की शांति के लिए रशिया से हरिद्वार पहुंचे विदेशी दल ने गंगा में प्रार्थना की। साथ ही साथ रशियन दल ने गंगा घाट पर यज्ञ अनुष्ठान भी किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिछले 16 दिनों से रशिया का यह दल उत्तराखंड के भ्रमण पर हैं और आज ये दल हरिद्वार में हैं। दल ने गंगा किनारे पर बैठकर विश्व शांति के लिए पूजा की। हरिद्वार पहुंचे रूस के 24 नागरिकों के दल ने कनखल स्थित राजघाट पर गंगा पूजन कर युद्ध विराम की कामना की हैं।

बता दें कि ये रूसी नागरिक पिछले कई दिनों से हरिद्वार और ऋषिकेश में आए हुए हैं। यहां लगातार 11 दिनों से वे हवन और गंगा पूजन कर रहे हैं। ज्योतिषाचार्य प्रतीक मिश्रपुरी ने कहा कि, धर्म में विश्वास रखने वाले 24 लोग रूस से हरिद्वार पहुंचे हैं। इनकी गंगा मैया के प्रति बहुत आस्था हैं। ये लोग पहले ही हरिद्वार आ चुके हैं। रूस से आए विदेशी भक्तों के जत्थे में प्रोफेसर, इंजीनियर समेत अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोग शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train cancelled news: पारिचालनिक कारणों से यह ट्रेनें एक सप्ताह के लिए रहेगी रद्द, देखें पूरी सूची…

Hindi banner 02