Flight

Return of indians from ukraine: रोमानिया से 219 भारतीयों के साथ पहली उड़ान मुंबई रवाना

Return of indians from ukraine: विदेश मंत्री ने दी जानकारी, मुंबई एयरपोर्ट पर आगमन की पूरी तैयारी

नई दिल्ली, 26 फरवरीः Return of indians from ukraine: यूक्रेन में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए भारत सरकार की ओर से प्रयास किए जा रहे है। इस बीच भारत के विदेश मंत्री डॉ.एस. जयशंकर ने जानकारी दी है कि यूक्रेन से निकाले गए 219 भारतीयों के साथ पहली उड़ान रोमानिया से मुंबई रवाना हो गई है।

रशिया और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध के बीच कई भारतीय छात्र युक्रेन में फंस गए हैं। उनकी वतन वापसी के लिए कोशिशें शुरू हैं। इस बीच यूक्रेन से बाहर निकाल कर भारतीय छात्रों को आज (शनिवार, 25 फरवरी) रात आठ बजे मुंबई एयरपोर्ट लाया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक एयपोर्ट प्रशासन ने स्पेशल कॉरिडोर को भारतीय विद्यार्थियों के आगमन की तैयारी के लिए ब्लॉक कर दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा……. Telangana helicopter crash: तेलंगाना में दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर, दो पायलटों की हुई मौत

ये इंडियन स्टूडेंट्स एयर इंडिया के विमान-A11944 से मुंबई पहुंचेंगे। इस बारे में एयरपोर्ट प्रशासन के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि एयरपोर्ट की ओर से यूक्रेस के संकट से निकल कर मुंबई में लैंड करने वाले भारतीय छात्रों की पूरी सुविधाएं दी जाएंगी। उन्हें किसी भी तरह की मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा। सरकार की गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए रात आठ बजे पहुंचने वाले इन यात्रियों के लिए एयरपोर्ट ने स्पेशल कॉरिडोर को ब्लॉक कर दिया है।

Hindi banner 02