Ravi Shankar Prashad

Ravi Shankar Twitter: …तो इस वजह से ब्लॉक हुआ था आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्वीटर अकाउंट, पढ़ें पूरी खबर

Ravi Shankar Twitter: केंद्रीय कानून एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद का एकाउंट शुक्रवार को करीब एक घंटे तक ब्लॉक कर दिया गया था

नई दिल्ली, 26 जूनः Ravi Shankar Twitter: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर ने जिस अमेरिकी कॉपीराइट कानून के कथित उल्लंघन को लेकर केंद्रीय कानून एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद का एकाउंट शुक्रवार को करीब एक घंटे तक ब्लॉक कर दिया गया था। उसकी मुख्य वजह अब सामने आ गई है।

आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद के एक वीडियो में संगीत निर्देशक ए.आर.रहमान का गाना मां तुझे सलाम बज रहा था इस गाने का कॉपी राइट सोनी म्यूजिक के पास है। दिलचस्प बात तो यह है कि ट्वीटर ने जिस ट्वीट पर एक्शन लिया है वह वर्ष 2017 का है।

लुमेन डेटाबेस के अनुसार डीएमसीए संबंधी नोटिस 24 मई 2021 को भेजी गई जो ट्वीटर को 25 जून 2021 को मिली। लुमेन डेटाबेस एक स्वतंत्र अनुसंधान परियोजना है। रविशंकर प्रसाद के ट्विटर पर संबंधित पोस्ट में 1971 के युद्ध की विजय वर्षगांठ के मौके पर भारतीय सेना को श्रद्धांजलि देते हुए एक वीडियो डाला गया था।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने केे लिए यहाँ क्लिक करें

बता दें कि ट्विटर ने रविशंकर प्रसाद के खाते पर लगी रोक हटा ली है परंतु उस ट्वीट को अपने पास रोक लिया है जिसको लेकर रोक लगाई गई थी। ट्विटर खाते पर लगी रोक के साथ ही रविशंकर प्रसाद को यह चेतावनी दी गई कि खाते के खिलाफ अतिरिक्त नोटिस आने की स्थिति में उसे फिर से बंद या निलंबित किया जा सकता है।

क्या आपने यह पढ़ा.. Vistadome Coach: यहाँ जानें रेलवे के विस्टाडोम कोच की खासियत, पढ़ें पूरी खबर