RAM RAHIM

Ranjit Singh murder case: राम रहीम समेत पांचों आरोपियों को उम्रकैद की सजा

Ranjit Singh murder case: न्यायालय ने राम रहीम पर 31 लाख रूपये का जुर्माना लगाया

नई दिल्ली, 18 अक्टूबरः Ranjit Singh murder case: बहुचर्चित रणजीत सिंह हत्याकांड के मामले में वर्षों के बाद आज पंचकूला की विशेष सीबीआई न्यायालय ने डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह सहित पांचों दोषियों को उम्रकैद की सजा का फैसला सुनाया। न्यायालय ने राम रहीम पर 31 लाख रूपये का जुर्माना लगाया। वहीं अन्य चार दोषियों पर 50-50 हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया हैं।

जुर्माने की आधी रकम पीड़ित परिवार को दी जाएगी। फैसले के खिलाफ राम रहीम हाईकोर्ट जायेगा। इस दौरान पंचकूला में धारा 144 जारी रही। न्यायालय परिसर में सुरक्षा के सख्त इंतजाम रहे। किसी भी तरह के हथियार को लेकर चलने पर प्रतिबंध लगा रहा। 17 नाकों समेत शहर में 700 जवान तैनात किये गये थे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rail Roko andolan: किसानों के रेल रोको आंदोलन से कई ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द, देखें लिस्ट

Advertisement

सीबीआई कोर्ट परिसर और सभी प्रवेश द्वार पर आईटीबीपी की चार टुकड़ियाँ तैनात थी। हत्याकांड के मुख्य आरोपी डेरामुखी गुरमीत राम रहीम वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सीबीआई न्यायालय में पेश हुआ जबकि अन्य चार आरोपी कोर्ट में पेश हुए। पहले इस मामले की सुनवाई 12 अक्टूबर को होनी थी लेकिन राम रहीम द्वारा आठ पेज की अर्जी लिखकर सजा में रहम की अपील की थी। जिसकेे बाद सुनवाई टाल दी गई हैं।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.