Prashant Kishore e1627557799138

Prashant Kishor Statement: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A को लेकर प्रशांत किशोर का बड़ा दावा, कहा- नीतीश कुमार की नहीं…

Prashant Kishor Statement: गठबंधन में नीतीश कुमार की नहीं चल रही, वह I.N.D.I.A नाम से भी सहमत नहींः प्रशांत किशोर

पटना, 14 सितंबरः Prashant Kishor Statement: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A को लेकर देशभर में खूब चर्चा चल रही है। विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कवायद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुरू की थी। इस गठबंधन में 28 से ज्यादा दल जुड़ चुके हैं और आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ने की बात कह रहे हैं।

वहीं इसी बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि वह विपक्षी गठबंधन में खुश नहीं हैं। प्रशांत किशोर ने दावा किया कि नीतीश कुमार एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो विपक्षी दलों के गठबंधन के ‘इंडिया’ नाम से सहमत नहीं हैं। 

बिहार में जन सुराज पदयात्रा निकाल रहे प्रशांत किशोर ने कहा कि तीसरी बैठक में नीतीश कुमार एजेंडा लेकर गए थे कि जातीय जनगणना को इंडिया मुख्य मुद्दा बनाए, लेकिन गठबंधन के सहयोगी दलों ने इसे मुख्य मुद्दे के तौर पर नहीं स्वीकार किया।

उन्होंने दावा करते हुए यहां तक कहा कि तीनों बैठकों में नीतीश कुमार को जैसी अपेक्षा थी, वह नहीं हो सकी। अभी तो शुरुआती दौर है, इसलिए आसान दिख रहा है। जब सीट शेयरिंग की बात होगी, मुद्दे की बात होगी तब आपको समझ में आएगा।

नीतीश कुमार की अपेक्षा पूरी नहीं हुई- प्रशांत 

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि जहां तक नीतीश कुमार का सवाल है और इंडिया में भागीदारी की बात है तो अब तक उनकी जो अपेक्षा थी, वह पूरी नहीं हुई। आप लिखकर रख लीजिये, अभी तक तीन बैठकें हो चुकी हैं, जबकि पहली मीटिंग पटना में हुई थी, तब यह माना जा रहा था कि नीतीश कुमार इसके सूत्रधार होंगे और उन्हें संयोजक बना दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बेंगलुरु में भी नीतीश कुमार के संयोजक बनाने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Chartered plane crashes at Mumbai airport: मुंबई एयरपोर्ट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ चार्टर्ड प्लेन, सामने आई यह वजह…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें