Prahlad patel kejariwal

केजरीवाल पर तिरंगे के अपमान का आरोप, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) ने लिखी चिट्ठी

Prahlad Patel: पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखकर तिरंगे के अपमान की शिकायत की है।

नई दिल्‍ली, 28 मई: Prahlad Patel: प्रहलाद पटेल ने अपनी चिट्ठी में जिक्र किया है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तिरंगे झंडे को सजावट के सामान के रूप में इस्तेमाल किया साथ ही उसे इस तरह से लगाया कि सिर्फ उसका हरा रंग ही दिखाई दे रहा था।

Prahlad patel letter to kejriwal

पटेल (Prahlad Patel) ने अपने पत्र में लिखा है कि वह पत्र राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान की हम सबकी जिम्मेदारी के उत्तरदायित्व को ध्यान में रखते हुए लिख रहा हूॅ। केजरीवाल जब भी टीवी पर संबोधन के लिए आते हैं तो उनका ध्यान बेबस ही तिरंगे पर चला जाता है। क्योंकि वह उन्हें देश की गरिमा एवं संवैधानिक स्वरूप से भिन्न प्रतीत होता है। बीच में सफेद हिस्से को कम करके हरे हिस्से को जोड़ दिया गया लगता है जो भारत सरकार गृह मंत्रालय के द्वारा निर्दिष्ट भारतीय झंडा संहित में उल्लिखित भाग 1 के 1.3 में दिए गए मानकों का प्रयोग नहीं दिखाई देता है।

Whatsapp Join Banner Eng

एलजी को लिखे खत में आखिर में प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) ने लिखा है कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय से जाने-अनजाने में ऐसे कृत्य की अपेक्षा नहीं करते हुए इस ओर आपका ध्यानाकर्षण चाहता हूं। तिरंगे को लेकर लिखा गया यह खत एक नए विवाद को जन्म दे सकता है।

यह भी पढ़े…..New communication rules: अब ‘नए संचार नियम’ के तहत सोशल मीडिया और फोन कॉल की निगरानी रखी जाएगी. जानिए इसकी सच्चाई..