PM Modi 1

PM modi statement on 5G: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5G सर्विस को लेकर कही बड़ी बात, सुनकर झूम उठेंगे आप…

PM modi statement on 5G: ‘मेड-इन-इंडिया’ टेक्नोलॉजी का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह भारत की तकनीक का समय है

नई दिल्ली, 15 अगस्तः PM modi statement on 5G: पूरा भारत आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर स्वतंत्रता दिवस को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। इस मौके पर आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर 9वीं बार ‘तिरंगा’ फहराया। साथ ही साथ उन्होंने राष्ट्र को संबोधित भी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में भारत के नागरिकों को आश्वासन दिया है कि 5G बहुत जल्द आने वाला है।

बहुत जल्द आ रहा है 5G

‘मेड-इन-इंडिया’ टेक्नोलॉजी का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह भारत की तकनीक का समय है। भारत सरकार ग्रामीण और शहरी भारत के बीच मौजूद डिजिटल विभाजन को पाटने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने कहा कि 5जी, ओएफसी और सेमीकंडक्टर निर्माण के साथ, जमीनी स्तर पर डिजिटल इंडिया के माध्यम से एक क्रांति आ रही है।

5G नेटवर्क के लिए पीएम मोदी ने कही ये बात

प्रधानमंत्री का मानना ​​है कि 5जी नेटवर्क और ओएफसी भारत को तीन खंडों में सकारात्मक रूप से प्रभावित करेंगे- शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं और आम आदमी के जीवन में बदलाव। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि भारत में बहुत सारी प्रतिभाएं टियर-2 और टियर-3 शहरों से आ रही हैं क्योंकि डिजिटल इंडिया पहल और स्टार्टअप भारत में बढ़ रहे हैं। सभी टेलीकॉम कंपनियों के पास 5G नेटवर्क लॉन्च करने के लिए आवश्यक तकनीक और स्पेक्ट्रम तक पहुंच है। यह आज होगा या महीने में बाद में कुछ ऐसा है जिसका हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mukesh ambani family threat: भारतीय बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मिली धमकी, पढ़ें पूरी खबर

Hindi banner 02