Independence day

CR GM unfurled national flag: 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मध्य रेल के महाप्रबंधक ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया

CR GM unfurled national flag: अनिल कुमार लाहोटी ने सभा को संबोधित करते हुए सभी रेलकर्मियों, उनके परिवारों और सम्मानित ग्राहकों को हार्दिक बधाई दी

मुंबई, 15 अगस्तः CR GM unfurled national flag: मध्य रेल महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज मध्य रेल मुख्यालय, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। अनिल कुमार लाहोटी ने सभा को संबोधित करते हुए सभी रेलकर्मियों, उनके परिवारों और सम्मानित ग्राहकों को हार्दिक बधाई दी।

Central railway

उन्होंने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान, रेलवे ने राष्ट्र के एकीकरण और नेताओं और स्वतंत्रता सेनानियों के आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। रेलवे परिसर और ट्रेनों में भी स्वतंत्रता संग्राम में कई महत्वपूर्ण घटनाएं हुईं। रेलकर्मियों ने भी ‘हर घर तिरंगे’ राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया है। लाहोटी ने वित्तीय वर्ष 2021-22 तथा 2022-23 के चार महिनों की मध्य रेल की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर अनिल कुमार लाहोटी ने मध्य रेल आरपीएफ की जयश्री पुरुषोत्तम पाटिल, उप-निरीक्षक, मुंबई और सुनील भागवत चौधरी, सहायक उप-निरीक्षक, जलगांव, भुसावल मंडल को भारतीय पुलिस पदक से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी। आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के कार्यक्रम की श्रेणी में 75 वर्ष से अधिक आयु के सेवानिवृत्त रेलकर्मियों से दो अब्बास मुंतसिर और इरिनेव वाज, कार्यालय अधीक्षक को महाप्रबंधक, मध्य रेल द्वारा सम्मानित किया गया।

बाद में अनिल कुमार लाहोटी और मीनू लाहोटी, अध्यक्षा, मध्य रेल महिला कल्याण संगठन ने भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर मेमोरियल अस्पताल, भायखला में विभिन्न सुविधाओं का उद्घाटन किया। इस अवसर पर आरपीएफ डॉग स्क्वाड ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया जो प्लेटफार्मों और ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा को कुशलतापूर्वक सुनिश्चित करता है। मध्य रेल सांस्कृतिक अकादमी के कलाकारों द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम “राष्ट्र वतन, सदैव प्रथम” प्रस्तुत किया गया।

इस अवसर पर मीनू लाहोटी, अध्यक्षा मध्य रेल महिला कल्याण संघटन तथा अन्य सदस्या सहित, आलोक सिंह, अपर महाप्रबंधक, प्रमुख विभागाध्यक्ष, शलभ गोयल मंडल रेल प्रबंधक, मध्य रेल के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। स्वतंत्रता दिवस समारोह का मध्य रेल के फेसबुक पेज, ट्विटर और यूट्यूब चैनल पर लाइव वेबकास्ट किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mukesh ambani family threat: भारतीय बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मिली धमकी, पढ़ें पूरी खबर

Hindi banner 02