PM Modi

PM Modi On Ukraine War: G-20 में यूक्रेन को लेकर प्रधानमंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- युद्ध ने विश्वास…

PM Modi On Ukraine War: युद्ध ने दुनिया में विश्वास की कमी को गहरा किया, अब भारत पूरी दुनिया से इसे भरोसे में तब्दील करने की अपील करता हैः पीएम मोदी

नई दिल्ली, 09 सितंबरः PM Modi On Ukraine War: नई दिल्ली के प्रगति मैदान में दो दिवसीय G20 सम्मेलन आयोजित किया गया हैं। इस सम्मेलन में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन युद्ध को लेकर दुनिया के लिए बड़ा संदेश दिया हैं। मालूम हो कि पूरी दुनिया को पीएम मोदी से उम्मीद थी कि वह यूक्रेन मुद्दे पर कुछ न कुछ जरूर बोलेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन युद्ध पर गहरी चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि, यूक्रेन युद्ध ने दुनिया में विश्वास की कमी को गहरा कर दिया है और भारत पूरी दुनिया से इसे एक-दूसरे पर भरोसे में तब्दील करने की अपील करता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां ‘भारत मंडपम’ में जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन की शुरुआत करते हुए अपने संबोधन में कहा कि 21वीं सदी दुनिया को नयी दिशा देने का समय है।

दुनिया में विश्वास की कमी का बड़ा संकट पैदा हो गया हैः पीएम मोदी

उन्होंने कहा, ‘‘अब समय आ गया है, जब पुरानी चुनौतियां हमसे नये समाधान चाहती हैं और इसीलिए हमें अपनी जिम्मेदारियों को पूरी करने के वास्ते मानव-केंद्रित दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ना होगा।’’ मोदी ने कहा, ‘‘कोविड-19 के बाद दुनिया में विश्वास की कमी का बड़ा संकट पैदा हो गया है। युद्ध ने भरोसे की इस कमी को और गहरा कर दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Public hearing in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ने की जन सुनवाई

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें