PM modi speech

PM Modi on petrol-diesel price: जानें मुख्यमंत्रियों संग हुई बैठक में पेट्रोल-डीजल को लेकर क्या बोले पीएम मोदी, पढ़ें पूरी खबर

PM Modi on petrol-diesel price: राज्य सरकारों को देेशहित में तेल पर वैट कम करके जनता को राहत देनी चाहिए: पीएम मोदी

नई दिल्ली, 27 अप्रैलः PM Modi on petrol-diesel price: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस समीक्षा बैठक में पीएम मोदी ने राज्यों से तेल पर वैट कम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों को देेशहित में तेल पर वैट कम करके जनता को राहत देनी चाहिए।

PM Modi on petrol-diesel price: सरकार की तरफ से पहले भी पेट्रोल के दामों में कमी लाने की कोशिश की गई हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है और इससे लड़ने के लिए वैक्सीन ही सबसे बड़ा कवच हैं। पीएम ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्यों की भूमिका काफी अहम हैं।

वैश्विक संकट के बीच तेल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में पीएम मोदी ने कहा कि आज की वैश्विक परिस्थितियों में केंद्र और राज्य सरकारों का तालमेल, सामंजस्य पहले से अधिक आवश्यक हैं। युद्ध की परिस्थिति से सप्लाई चैन प्रभावित हुई है, ऐसे माहौल में दिनों-दिन चुनौतियाँ बढ़ती जा रही हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Corona fourth wave alert: एक बार फिर इस राज्य में मास्क होगा अनिवार्य..! चौथी लहर को लेकर चेतावनी जारी, पढ़ें पूरी खबर

PM Modi on petrol-diesel price: पीएम मोदी ने कहा, पेट्रोल-डीजल (PM Modi on petrol-diesel price) की बढ़ती कीमत का बौझ कम करने के लिए केंद्र सरकार ने एक्साइज ड्यूटी में पिछले नवंबर में कमी की थी। राज्यों से भी आग्रह किया गया था कि वो अपने यहां टैक्स कम करें। कुछ राज्यों ने तो अपने यहां टैक्स कम कर दिया, लेकिन कुछ राज्यों ने अपने लोगों को इसका लाभ नहीं दिया। मेरा आग्रह है कि देशहित में राज्य भी टैक्स कम करेंगे तो जनता को फायदा होगा।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई इस बैठक में पीएम ने कहा बीते दो वर्षों में कोरोना को लेकर ये हमारी 24वीं मीटिंग है। कोरोना काल में जिस तरह केंद्र और राज्यों ने मिलकर काम किया, उसने कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई हैं। ये स्पष्ट है कि कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है। ओमिक्रोन और उसके सब वैरिएंट्स किस तरह गंभीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं। ये यूरोप के देेशों में हम देख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में लंबे समय के बाद स्कूल खुले हैं, ऐसे में कोरोना मामलों के बढ़ने से कहीं न कहीं अभिभावकों की चिंता बढ़ रही हैं। बच्चों के संक्रमित होने की खबरें सामने आ रही हैं। लेकिन संतोष की बात है कि बच्चों को वैक्सीन का कवच मिल रहा हैं। कल ही छह से 12 साल तक के बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण की अनुमति मिल गई हैं। पहले की तरह स्कूल में विशेष अभियान चलाने की जरूरत होगी।

PM Modi on petrol-diesel price: पीएम ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए अस्पतालों में सभी जरूरी उपकरणों की मौजूदगी सुनिश्चित की जानी चाहिए। अगर कहीं कोई कमी है तो टॉप लेवल पर उसे दूर करने की आवश्यकता हैं। उन्होंने कहा कि हम कोरोना के खिलाफ लड़ते रहेंगे और रास्ते भी निकालते रहेंगे।

Hindi banner 02