Corona mask

Corona fourth wave alert: एक बार फिर इस राज्य में मास्क होगा अनिवार्य..! चौथी लहर को लेकर चेतावनी जारी, पढ़ें पूरी खबर

Corona fourth wave alert: महाराष्ट्र टास्क फोर्स ने जून महीने में कोरोना की चौथी लहर आने की चेतावनी दी

मुंबई, 27 अप्रैलः Corona fourth wave alert: देश में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले में गिरावट देखने को मिल रही हैं। जिससे लोगों को थोड़ा राहत महसूस हुआ हैं। महाराष्ट्र में भी कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए सरकार ने कोरोना नियमों में काफी छूटछाट दी है। लोगों को मास्क पहनने से छुटकारा मिला ही था कि इस बीच एक चिंता की खबर सामने आ रही हैं। दरअसल टास्क फोर्स ने जून महीने में कोरोना की चौथी लहर आने की चेतावनी राज्य सरकार को दी हैं। जिससे एक बार फिर राज्य में सरकार द्वारा मास्क पहनना अनिवार्य किया जा सकता हैँ।

Corona fourth wave alert: मालूम हो कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर नियंत्रण में आने पर सरकार ने कोरोना नियमों में काफी छूटछाट दी थी। इसी कड़ी में सरकार ने कोरोना को फैलने से रोकने में कारगर मास्क को पहनना भी स्वैच्छिक कर दिया था। दो साल बाद मुंबई नगरी वालों ने मास्क हटाकर मुक्त श्वास ली ही थी कि टास्क फोर्स की इस चेतावनी के बाद एक बार फिर उनकी चिंताएं बढ़ गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Nusrat jahan bold photos: नुसरत जहां ने एक बार फिर लूटा फैंस का दिल, ब्रालेट पहन दिखाईं सिजलिंग अदाएं

देश के कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या फिर बढ़ रही हैं। जिससे राज्य की टास्क फोर्स ने महाराष्ट्र में फिर से मास्क अनिवार्य करने के लिए मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजा हैं। सूत्रों के मुताबिक जून की शुरुआत में कोरोना की हल्की लहर आने की संभावना हैं। बता दें कि दिल्ली, कर्नाटक सहित अन्य राज्यों में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए सोमवार को महाराष्ट्र स्टेट टास्क फोर्स के सदस्यों की विशेष बैठक आयोजित की गई थी।

Corona fourth wave alert: बैठक में विचार विमर्श के बाद टास्क फोर्स के सदस्यों ने मंगलवार को राज्य में आवश्यक कदम के बारे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समक्ष प्रस्ताव पेश किया था। जिसमें राज्य में मास्क का उपयोग बढ़ाने, रसीकरण की गति तेज करने, मरीजों की पहचान करने और जिनोम सिक्वन्सिंग पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत पर बल दिया गया था।

Hindi banner 02