Nitin Gadkari 1

Nitin Gadkari On Petrol: …..तो 15 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, नितिन गड़करी ने बताया फॉर्मूला

Nitin Gadkari On Petrol: अगर 60 प्रतिशत इथेनॉल और 40 प्रतिशत बिजली का उपयोग किया जाता है, तो पेट्रोल 15 रुपये प्रति लीटर पर उपलब्ध हो सकता हैः नीतिन गडकरी

नई दिल्ली, 06 जुलाईः Nitin Gadkari On Petrol: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। इस बीच उन्होंने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को नियंत्रित करने के लिए नया फॉर्मूला बताया हैं। इस फॉर्मूले को अपनाने के बाद पेट्रोल सिर्फ 15 रुपये में मिल सकता हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “अगर 60 फीसदी इथेनॉल और 40 फीसदी बिजली का उपयोग किया जाता है, तो पेट्रोल 15 रुपये प्रति लीटर पर उपलब्ध हो सकता है। इससे प्रदूषण का खात्मा करने में तो मदद मिलेगी ही, साथ ही फ्यूल इंपोर्ट को भी कम किया जा सकेगा।”

नितिन गडकरी ने राजस्थान के प्रतापगढ़ में 5600 करोड़ रुपये के संयुक्त मूल्य के साथ 11 नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के बाद ये बयान दिया। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में फ्यूल इंपोर्ट 16 लाख करोड़ रुपये का है।

अगर इसे कम किया जा सकेगा, तो ये पैसा बाहर भेजने की बजाय किसानों के घर जाएगा। ऐसे में किसान अन्नदाता के साथ ही ऊर्जादाता भी बन सकते हैं। मालूम हो कि इथेनॉल का उत्पादन गन्ने से होता है और भारत में लाखों गन्ना किसान हैं, जिनकी रोजी-रोटी का जरिया गन्ना ही है।

क्या आपने यह पढ़ा… Bihar Lightning Death: बिहार में आई आसमानी आफत, बिजली गिरने से इतने लोगों की हुई मौत…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें