Multiplex in jammu-kashmir: काफी लंबे इंतजार के बाद आज से जम्मू-कश्मीर में शुरू होगा मल्टीप्लेक्स, यह फिल्म देखेंगे लोग…

Multiplex in jammu-kashmir: यह सिर्फ मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन ही नहीं, कश्मीर में एक बार फिर सिनेमा के स्वर्णिम युग की शुरुआत भी है

नई दिल्ली, 20 सितंबरः Multiplex in jammu-kashmir: आतंकी हिंसाओं और धर्मांध जिहादियों के फरमानों से परेशान कश्मीर बीते 33 साल से जिस सुबह का इंतजार कर रहा था, वह आ गई हैं। दरअसल कश्मीर में मल्टीप्लेक्स खुलने जा रहा हैैं। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज इसका उद्घाटन करेंगे। पहले दिन अभिनेता आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा दिखाई जाएगी।

यह केवल मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन ही नहीं बल्कि कश्मीर में एक बार फिर सिनेमा के स्वर्णिम युग की शुरुआत भी हैं। मल्टीप्लेक्स के उद्घाटन से पहले रविवार को आतंकियों और प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी के गढ़ रहे पुलवामा और शोपियां में मिशन यूथ के अंतर्गत दो बहुद्देश्यीय हाल भी कश्मीर के लोगों को समर्पित किए गए हैं। इन हाल में फिल्में दिखाने की सुविधा भी हैं।

इस मल्टीप्लेक्स के मालिक हैं कश्मीरी हिंदू विकास धर। जिन्होंने आतंकियों की धमकियों की परवाह किए बिना कश्मीर में नयी सुबह के सूर्योदय के लिए दिन-रात काम किया। मालूम हो कि इस जगह पर पहले बना ब्राडवे सिनेमा भी विकास धर का ही था। उनकी कंपनी टक्साल हास्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने मार्च 2020 में मल्टीप्लेक्स के लिए आवेदन किया था और जून 2020 में प्रदेश सरकार नेे इसकी इजाजत दे दी थी।

पहले दिन इस वजह से दिखाई जा रही लाल सिंह चड्ढा

मल्टीप्लेक्स के मालिक विजय धर ने कहा कि पहले दिन हम फिल्म लाल सिंह चड्ढा दिखा रहे हैं। ऐसा इसलिए कि फिल्म के कई सीन कश्मीर में फिल्माए गए हैं। इसमें कई कलाकार कश्मीरी हैं। आम लोगों के लिए मल्टीप्लेक्स पहली अक्टूबर से खुलेगा। हालांकि अगले 10 दिन तक हम वादी के विभिन्न वर्गों के लिए फिल्म के विशेष शो आयोजित कर रहे हैं, जिससे वह आएं और देखें कि यहां क्या परिवर्तन आया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Morpankh: आप भी अपने घर में जरूर रखें मोरपंख, जानें इसके 5 फायदों के बारे में….

Hindi banner 02