Morpankh

Morpankh: आप भी अपने घर में जरूर रखें मोरपंख, जानें इसके 5 फायदों के बारे में….

Morpankh: घर में मोरपंख रखने से बुरी शक्तियों का नाश होता हैं, जानिए….

लाइफ स्टाइल, 20 सितंबरः Morpankh: भगवान श्रीकृष्ण को मोरपंख काफी प्रिय हैं। इसके बिना भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अधूरी रह जाती हैं। यह जितना ज्यादा देखने में खूबसूरत है उससे कई ज्यादा यह प्रभावशाली भी हैं। घर में मोरपंख रखने से बुरी शक्तियों का नाश होता हैं। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार श्रीकृष्ण की प्रिय वस्तु मोरपंख के उपाय करने से कई बड़ी मुश्किलों में भी राहत पाई जाती हैं। आइए जानें इसके 5 फायदों के बारे में….

दुश्मन पर जीत

अगर आप किसी विशेष व्यक्ति से परेशान हैं तो मंगलवार या शनिवार को मोरपंख पर बजरंग बली के मस्तक का सिंदूर से उसका नाम लिखें। रातभर इसे पूजा स्थान पर रखें और अगली सुबह बहते पानी में प्रवाहित कर दें। किंतु एक बात का ध्यान रहे कि यह प्रक्रिया गुप्त तरीके से करें। इस उपाय से दुश्मन भी आपका दोस्त बन जाता हैं।

धन लाभ

धन लाभ के लिए मोरपंख का टोटका काफी असरदार हैं। इसके लिए एक मोरपंख को राधाकृष्ण मंदिर में स्थापित करें। हररोज उसकी पूजा करें और 40 दिन बाद इसे अपनी तिजोरी या धन के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से धन में वृद्धि के साथ लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे।

कालसर्प दोष

कहा जाता है कि भगवान श्रीकृष्ण ने भी कालसर्प दोष से बचने के लिए मोरपंख को मुकुट में धारण किया था। मोर की सर्प से शत्रुता है। इसलिए कालसर्प दोष से ग्रसित लोगों को 7 मोर पंख तकिए के कवर में डालकर उस पर सोएं। ये टोटका कालसर्प दोष दूर करने में कारगर हैं।

ग्रह शांति

ग्रहों के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए जिस ग्रह की पीड़ा मिल रही है उसका 21 बार मंत्र बोलकर मोरपंख पर पानी के छींटे दें। इसके पश्चात पूजा स्थान पर रख दें। थोड़े दिनों बाद चमत्कारी परिणाम दिखाई देने लगेंगे।

नजरदोष

छोटे बच्चों को नजर काफी लगती है। ऐसे में बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए मोरपंख को चांदी की ताबीज में डालकर उसके सिरहाने रख दें। इससे डर भी दूर होगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. Yogi adityanath temple: अयोध्या में अब ये मंदिर बना चर्चा का केंद्र, आप भी जानिए…

Hindi banner 02