Yogi adityanath temple

Yogi adityanath temple: अयोध्या में अब ये मंदिर बना चर्चा का केंद्र, आप भी जानिए…

Yogi adityanath temple: इस मंदिर में स्थापित मूर्ति की बात करें तो वह है राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की

नई दिल्ली, 20 सितंबरः Yogi adityanath temple: अयोध्या में श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। अयोध्या का नाम आते ही राम मंदिर का ही ख्याल आता है। ऐसे में अयोध्या में रामजन्म भूमि से 25 किमी दूर स्थित एक और मंदिर है जो इन दिनों चर्चा का केंद्र बना हुआ है। यहां पर सुबह-शाम आरती हो रही और प्रसादी भी चढ़ाई जाती है।

इस मंदिर में स्थापित मूर्ति की बात करें तो वह मूर्ति है योगी आदित्यनाथ की। मंदिर में पीले वस्त्र में विराजमान योगी आदित्यनाथ की मूर्ति में उन्हें हाथ में धनुष लिए और कमर पर बाण लिए बताया गया है। यह मंदिर योगी आदित्यनाथ के एक प्रशंसक की ओर से बनवाया गया है।

योगी आदित्यनाथ वर्तमान समय में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री है और यह मंदिर उन्हीं के राज्य में स्थित है। यह मंदिर अयोध्या गोरखपुर हाईवे पर बनाया गया है। विशेष बात यह है कि यह उस स्थल पर बनाया गया है, जहां भगवान श्री राम वनवास पर गए थे, तब उनके अनुज भरत ने उनके भाई श्री राम की चरणपादुका रखी थी। इस स्थान का काफी महत्व है।

योगी का यह मंदिर उनके प्रचारक की ओर से बनाया गया है। अब इसकी चर्चा दूर-दूर हो रही है। आसपास के क्षेत्र से लोग मंदिर देखने आ रहे है। मंदिर बनाने वाले प्रभाकर मौर्य का कहना है कि उन्होंने राम मंदिर बनवाया है। हमने उनका मंदिर बनाया है।

उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों से काफी ही प्रभावित है। मुख्यमंत्री ने जिसतरह से लोग कल्याण के काम किए है। उससे उन्हें भगवान जैसा स्थान प्राप्त कर लिया है। इससे उनके मन में मुख्यमंत्री का मंदिर बनाने का विचार आया।

क्या आपने यह पढ़ा….. Good news for farmers: किसानों के लिए सामने आई खुशखबरी…! यह बैंक दे रहा 50,000 रुपये

Hindi banner 02