Punjab National bank

Good news for farmers: किसानों के लिए सामने आई खुशखबरी…! यह बैंक दे रहा 50,000 रुपये

Good news for farmers: हर किसान की जरूरतें पूरी करने के लिए पीएनबी लाया हैं किसान तत्काल ऋण योजना

नई दिल्ली, 19 सितंबरः Good news for farmers: पंजाब नेशनल बैंक किसानों के लिए खास योजना लेकर आई हैं। इस बैंक की तरफ से किसानों को 50,000 रुपये दिए जा रहे हैं। इन पैसों का उपयोग आप अपनी खेती किसानी के अलावा पर्सनल जरूरतों को पूरा करने के लिए भी कर सकते हैं। ऐसे में आइए जानें बैंक की किस योजना के तहत आपको यह पैसे दिए जा रहे हैं और आप इसके लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं।

बैंक की ओर से किसानों को पीएनबी किसान तत्काल ऋण योजना की सुविधा दी जा रही है, जिसके तहत यह पैसा किसानों के खाते में क्रेडिट किया जाएगा। पीएनबी ने ट्वीट करके इस सुविधा के बारे में जानकारी दी है।

बैंक ने बताया है कि इस स्कीम के तहत किसान खेती बाड़ी के लिए आपको पैसों की जरूरत हो या फिर घरेलू जरूरत आप किसी भी तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस स्कीम का फायदा ले सकते हैं। किसान तत्काल लोन योजना हर मदद के लिए हाजिर है।

आइए जानें किन लोगों को मिलेगा फायदा….

पीएनबी तत्काल ऋण योजना का फायदा लेने के लिए आपका कृषि में काम करने वाले किसान या फिर कृषि भूमि का किरायेदार होना जरूरी है। इस तरह कर्जदार के लिए कृषक होना अनिवार्य है। बैंक के मुताबिक, इस योजना का लाभ केवल किसान या फिर किसान समूह, जिनके पास पहले से ही किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) है, उन्हें ही प्रदान किया जाएगा।

बता दें कि इस योजना के तहत लोन की राशि चुकाने के लिए किसानों को अधितम 5 साल का समय दिया जाएगा। इसमें लोन की किस्तें भी आसान रखी गई हैं ताकि किसानों को इसे चुकाने में कोई परेशानी नहीं हो।

क्या आपने य़ह पढ़ा…. Amarinder singh joins BJP: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह हुए भाजपा में शामिल

Hindi banner 02