Amarinder singh joins BJP

Amarinder singh joins BJP: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह हुए भाजपा में शामिल

Amarinder singh joins BJP: अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में किया विलय

चंडीगढ़, 19 सितंबरः Amarinder singh joins BJP: पंजाब की राजनीति से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया हैं। साथ ही साथ उन्होंने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय कर दिया हैं। अमरिंदर सिंह ने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और किरेन रिजिजू, सुनील जाखड़ और पंजाब चीफ अश्वनी शर्मा की मौजूदगी में भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की।

सुबह ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संग की थी मुलाकात

भाजपा में शामिल होने से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज सुबह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की थी। मालूम हो कि उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 से पहले ही कांग्रेस का साथ छोड़ दिया था। कांग्रेस और उनके बीच कुछ खास बनी नहीं और उन्होंने पार्टी का दामन छोड़ दिया।

बता दें कि कैप्टन ने कांग्रेस से किनारा कर अपनी खुद की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया था। चुनावों के दौरान उनकी पार्टी ने भाजपा के साथ गठबंधन किया था। उस वक्त अमरिंदर सिंह के बेटे रणइंद्र सिंह ने ही भाजपा के साथ तालमेल कर टिकटों की बांटवारे में अहम भूमिका अदा की थी। किंतु पंजाब में आप की आंधी के सामने कैप्टन की पार्टी उड़ गई और भाजपा भी हाशिये पर चली गई। गौर करने वाली बात यह है कि पंजाब में भाजपा अपनी जगह बनाने के लिए लंबे समय से प्रयासरत है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mumbai-patna express: मुंबई-पटना एक्सप्रेस में लगेंगे एसी-3 टियर इकोनॉमी कोच, पढ़ें…

Hindi banner 02