Mughal Garden

Mughal Garden name changed: राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन की बदली पहचान, अब इस नाम से जाना जायेगा…

Mughal Garden name changed: राष्ट्रपति भवन में स्थित मुगल गार्डन का नाम बदलकर अमृत उद्यान रखा गया

नई दिल्ली, 28 जनवरीः Mughal Garden name changed: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत बड़ा फैसला लिया हैं। दरअसल राष्ट्रपति भवन में स्थित मुगल गार्डन का नाम बदल दिया गया है। अब पूरी दुनिया इसे अमृत उद्यान के नाम से जानेगी। मालूम हो कि यह गार्डन अपनी सुंदरता के लिए काफी चर्चित हैं।

हर साल यह गार्डन आम लोगों के लिए खुलता हैं। इस साल भी 31 जनवरी से यह खुलेगा। लोग यहां 12 बजे से रात नौ बजे तक यहां घूमने आ जा सकते हैं। बता दें लोग यहां ट्यूलिप और गुलाब की विभिन्न प्रजातियों के फूलों को देखने आते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली में स्थित कई मुगल शासकों के नाम पर बनी सड़कों का भी नाम बदल दिया था। औरंगजेब रोड़ का नाम बदलकर एपीजे अब्दुल कलाम रोड कर दिया था। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2021 के कार्यक्रम के दौरान भाषण में कहा था कि 200 से अधिक सार्वजनिक स्थलों के नाम बदले जाएंगे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मुगल गार्डन के बाद कई और सार्वजनिक स्थलों के नाम बदले जा सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. MoU between hindi university-central sanskrit university: हिंदी विश्वविद्यालय का केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के साथ समझौता ज्ञापन

Hindi banner 02