Shivraj singh

MP panchayat election cancel: ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच शिवराज सरकार ने पंचायत चुनाव निरस्त करने का प्रस्ताव किया पारित

MP panchayat election cancel: राज्यपाल के पास भेजा गया है प्रस्ताव

नई दिल्ली, 26 दिसंबरः MP panchayat election cancel: कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव रद्द कर दिए गए हैं। शिवराज सरकार ने आज हुई कैबिनेट बैठक में पंचायत चुनाव रद्द करने का फैसला किया। कैबिनेट की मुहर लगने के बाद अब इस प्रस्ताव को राज्यपाल के पास भेजा गया है।

अब राज्यपाल छगनभाई मंगूभाई पटेल प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग को चुनाव निरस्तीकरण के निर्देश दे सकते हैं। इससे पहले प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए पंचायत टालने की बात कही थी। आज एक बार फिर उन्होंने अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले फिर से बढ़ रहे हैं। ऐसे में चुनाव टाला जाना चाहिए।

क्या आपने यह पढ़ा….. Atal bihari vajpayee birth anniversary: मालवीय, अटल वाजपेयी का हिंदी को जनसरोकार की भाषा बनाने में महत्वपूर्ण योगदान- प्रो. रजनीश कुमार शुक्ल

बता दें कि मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी। पंचायत चुनाव तीन चरणों में संपन्न कराया जाना था। पहले जारी अधिसूचना के अनुसार अगले साल 6 जनवरी को पहले चरण के लिए मतदान होना था। इसके बाद दूसरे और तीसरे चरण का मतदान 28 जनवरी और 16 फरवरी को होना था। राज्य के 22 हजार 695 ग्राम पंचायतों के लिए होने वाले चुनाव में करीब 71 हजार 398 पोलिंग बूथ बनाए जाने की योजना थी।

Whatsapp Join Banner Eng