Arvind Kejriwal 2

Migrant workers: दिल्ली सरकार का ऐलान-प्रवासी मजदूरों को दी जायेगी 5-5 हजार की नगद सहाय

Migrant workers: लॉकडाउन में श्रमिकों के रहने, खाने-पीने, कपड़े और दवा की व्यवस्था के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं।


नई दिल्‍ली, 24 अप्रैल: Migrant workers: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण दिल्ली सरकार ने राज्य में सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया है। जिसके चलते यूपी-बिहार सहित अन्य राज्यों से दिल्ली में रोजरोटी के लिए आये मजदूरों की आर्थिक हालत खराब हो गई है। आलम यह है कि भारी संख्या में मजदूर गांव की तरफ लौट रहे है। वहीं मजदूरों के पलायन को रोकने के लिए दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल सरकार ने पंजीकृत मजदूरों को 5-5 हजार रुपये नकद सहायता देने की घोषणा की है।

Whatsapp Join Banner Eng

दिल्ली सरकार ने जस्टिस विपिन सांघी और रेखा पल्ली की पीठ के समक्ष हलफनामा दाखिल किया है। सरकार श्रमिकों (Migrant workers) की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही सरकार ने बताया कि लॉकडाउन में श्रमिकों के रहने, खाने-पीने, कपड़े और दवा की व्यवस्था के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं।

ADVT Dental Titanium

सरकार ने श्रमिकों (Migrant workers) के सभी जरूरतों पर काम करने के लिए एक समिति भी बनाई है जिसकी अगुवाई प्रधान सचिव करेंगे। गौरतलब है कि दिल्ली में एक सप्ताह का लॉकडाउन लगने के बाद प्रवासी मजदूरों के पलायन पर हाईकोर्ट ने सोमवार को सरकार से जवाब मांगा था।

यह भी पढ़े…..Climate change: जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए मोदी का “एजेंडा 2030”