Mallikarjun Kharge 1

प्रधानमंत्री बैंक कर्मियों को परेशान कर रहे हैः मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने लगाया आरोप

(Mallikarjun Kharge)

प्रधानमंत्री बैंक कर्मियों को परेशान कर रहे हैः मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने लगाया आरोप

नई दिल्ली, 15 मार्चः सरकारी बैंकों का निजीकरण करने के सरकार के फैसले के खिलाफ बैंक कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के खिलाफ देशभर में आज और कल हड़ताल कर दी है। इस पर कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने सीधा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है।

ADVT Dental Titanium

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बैंकों में काम करनेवाले कर्मचारियों को परेशान कर रहे हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि बैंकों का राशिकरण इसलिए किया गया था कि गरीब लोगों को उसका फायदा मिले। सामान्य आदमी को भी लोन मिले और वह व्यवसाय कर सके। बैंकों में काम करनेवाले लोगों को प्रधानमंत्री परेशान कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी बैंकों को चंद लोगों के हाथ में देना चाहते हैं।

Whatsapp Join Banner Eng

जानें क्या है मामला

फरवरी में पेश आम बजट में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी विनिवेश योजना के तहत दो सरकारी बैंकों के निजीकरण की घोषणा की थी। इन दो बैंकों का निजीकरण वित्तवर्ष 2021-22 में किया जाना है। इससे पहले सरकार आईडीबीआई बैंक में अपनी बहुसंख्यक हिस्सेदारी साल 2019 में एलआईसी को बेचकर इसका निजीकरण कर चुकी है। साथ ही सरकार पिछले 4 वर्षों में 14 सरकारी बैंकों का विलय कर चुकी है।

यह भी पढ़े.. अहमदाबाद (Ahmedabad) के इन 8 वार्डों में रात 10 बजे से बंद रहेंगी हॉटल और दुकानें, पढ़ें पूरी खबर