Gas cylinder

LPG gas cylinder price hiked: खाना बनाना अब होगा और महंगा, घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में हुई बढ़ोत्तरी

  • घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 3 रुपये की हुी वृद्धि

LPG gas cylinder price hiked: पूरे देश में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 1000 रुपये के पार

नई दिल्ली, 19 मईः LPG gas cylinder price hiked: एक बार फिर गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी हो गई है। अब पूरे देश में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 1000 रुपये के पार हो गए हैं। आज घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 3 रुपये 50 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। वहीं कमर्शियल गैस सिलेंडर 8 रुपये महंगा हो गया है।

LPG gas cylinder price hiked: दिल्ली और मुंबई में आज से 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1003 रुपये पर मिलेगा। पिछले एक साल में दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 809 रुपये से 1003 रुपये पर पहुंच गया है। आज कोलकाता में एलपीजी सिलेंडर के दाम 1029 रुपये और चेन्नई में 1018.5 रुपये तक आ गए हैं जिससे खाना पकाना और भी महंगा हो गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Share market crashed: खुलते ही औंधे मुंह गिरा शेयर बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी गिरावट के साथ कर रहे कारोबार

देश में इससे पहले 7 मई 2022 को भी घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा हुआ था और उस समय 50 रुपये प्रति सिलेंडर की भारी भरकम बढ़ोतरी की गई थी। इसके साथ ही मई महीने में दो बार घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की जा चुकी है। वहीं आज कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम भी 8 रुपये महंगे हो चुके हैं।

Hindi banner 02