Indore temple stepwell collapse

Indore temple accident news update: इंदौर हादसे में अब तक हुई 13 लोगों की मौत, सामने आई यह बड़ी लापरवाही

Indore temple accident news update: कन्या पूजन के दौरान मंदिर में स्थित बावड़ी की छत अचानक धंस गई, जिससे 50 से अधिक लोग उसमें गिर गए

नई दिल्ली, 30 मार्चः Indore temple accident news update: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में आज रामनवमी के अवसर पर बड़ा हादसा हुआ हैं। दरअसल यहां राम नवमी पर शहर के पटेल नगर में मौजूद श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में काफी तादाद में लोग पूजा-अर्चना करने गए थे। इस दौरान मंदिर में स्थित बावड़ी की छत अचानक धंस गई, जिससे 50 से अधिक लोग उसमें गिर गए। इस हादसे में अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

जानकारी के अनुसार, इस हादसे को लेकर प्रशासन की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई हैं। कहा जा रहा है कि जहां पर बावड़ी का निर्माण हुआ था, उसके पास ही कमरा भाजपा के एक पार्षद का कार्यालय हैं। तकरीबन डेढ़ साल पहले आस-पास के रहवासियों ने नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल को लिखित शिकायत दी थी।

इस शिकायत में कहा गया था कि ये बावड़ी अवैध तरीके से बनाई जा रही है। इससे कभी भी हादसा हो सकता है, इसके बाद भी ना तो कमिश्नर ने और ना ही किसी प्रशासनिक अधिकारी ने इस ओर ध्यान दिया। लोगों की शिकायत को नजर अंदाज कर दिया गया। इसी लापरवाही के कारण आज ये हादसा हो गया है।  

कन्या पूजन के समय हुआ हादसा

बता दें कि रामनवमी पर शहर के पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में सुबह से हवन हो रहा था। इसके बाद मंदिर में कन्या पूजन का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान में बनी बावड़ी की छत धंस गई, जिससे वहां वहां मौजूद 50 से अधिक लोग उसमें गिर गए।

ये सभी लोग बावड़ी की छत पर बैठे हुए थे, अचानक छत धंसने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया। बावड़ी में गिरने वालों में बच्चे, महिलाएं और पुरुष भी शामिल हैं। प्रशासन और लोग बावड़ी में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर रहे हैं। 

क्या आपने यह पढ़ा…. Ahmedabad-Patna summer special trains: अहमदाबाद और पटना के बीच चलेगी ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक विशेष ट्रेन, जानिए पूरी डिटेल…

Hindi banner 02