Indian Coast Guard Seized Hashish

Indian Coast Guard Seized Hashish: भारतीय तटरक्षक बल ने 99 किलोग्राम हशीश जब्त की

नई दिल्ली, 05 मार्चः Indian Coast Guard Seized Hashish: भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) मंडपम ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अपने निरंतर अभियान के अगले क्रम में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) चेन्नई के साथ संयुक्त अभियान चलाकर आज मन्नार की खाड़ी में श्रीलंका की ओर जाने वाली एक देसी नाव से 108 करोड़ रुपये मूल्य की 99 किलोग्राम हशीश को जब्त किया है।

राजस्व खुफिया निदेशालय चेन्नई की आंचलिक इकाई के अधिकारियों ने विशिष्ट इनपुट प्राप्त किया था, जिससे यह संकेत मिला था कि एक गिरोह मंडपम समुद्री तट के पास तटीय मार्ग के माध्यम से भारत से श्रीलंका तक नशीले पदार्थों की तस्करी करने की योजना बना रहा है।

इसी इनपुट के आधार पर, राजस्व खुफिया निदेशालय तथा भारतीय तटरक्षक के अधिकारियों ने 04 और 05 मार्च की मध्यरात्रि को भारतीय तटरक्षक के जहाज के माध्यम से मन्नार की खाड़ी पर निगरानी रखी। गहरे समुद्र में निगरानी के दौरान, राजस्व खुफिया निदेशालय एवं भारतीय तटरक्षक के अधिकारियों ने श्रीलंका की ओर जा रही एक देसी नाव की पहचान की और थोड़ी देर तक उसका पीछा करने के पश्चात उसे रोक लिया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. MP Khel Mahakumbh 3.0: सांसद खेल महाकुंभ 3.0 का भव्य शुभारंभ, 75,000 खिलाड़ी लेंगे भाग

इसके बाद अधिकारियों ने नाव की तलाशी ली, तो उसके अंदर छुपा कर रखे गए 05 बोरे पाए गए। देसी नाव को तस्करी के सामान और उस पर सवार 03 व्यक्तियों के साथ आगे की जांच के लिए आज सुबह भारतीय तटरक्षक के स्टेशन मंडपम लाया गया। पकडे गए लोगों ने पूछताछ के दौरान इस बात को स्वीकार किया कि उन्हें नशीले पदार्थों से भरे बोरे पंबन तटीय क्षेत्र में एक व्यक्ति से प्राप्त हुए थे और उसी के निर्देश के आधार पर वे इसे श्रीलंका के कुछ अज्ञात व्यक्तियों को सौंपने के लिए ले जा रहे थे, जो उन्हें गहरे समुद्र में मिलने के लिए आने वाले थे।

जब्त किये गए बोरों की जांच करने पर कुल 99 किलोग्राम वजन वाले कुल 111 पैकेटों में भूरे रंग का चिपचिपा पदार्थ पाया गया, जिसकी फील्ड परीक्षण किट के साथ जांच करने के बाद उसमें एक एनडीपीएस पदार्थ हशीश पाया गया, जिसका अंतरराष्ट्रीय बाजार में मूल्य लगभग 108 करोड़ रुपए है। पकडे गए मादक पदार्थ को एनडीपीएस एक्ट के तहत जब्त कर लिया गया और इन सभी व्यक्तियों को आगे की जांच के लिए गिरफ्तार लिया गया है।

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें