Corona mask

India Today corona case: भारत में कोरोना का कहर जारी; एक दिन में बढ़े 25 प्रतिशत मरीज, जानें ताजा आंकड़े…

India Today corona case: देश में कोरोना संक्रमण के नए 16,000 से अधिक मामले सामने आए, कई लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली, 10 अगस्तः India Today corona case: भारत में कोरोना का कहर जारी हैं। न तो कोरोना के मामले कम हो रहे है ना ही पॉजिटिविटी रेट। राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों में कोरोना का खतरा एक बार फिर बढ़ गया हैं। इस बीच देश में कोरोना संक्रमण के नए 16,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। कल की तुलना में यह मामले 25 प्रतिशत अधिक हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Bihar politics news: नीतीश कुमार आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, इन्हें मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह…

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के नए 16,047 मामले सामने आए हैं। वहीं इस संक्रमण से 54 लोगों की मौत हुई हैं। जबकि 19,539 लोग इससे ठीक भी हुए हैं। दर्ज 54 मौतों में से केरल में सर्वाधिक छह मौतें हुई हैं। देश में इस वक्त कोरोना के 1 लाख 28 हजार 261 एक्टिव मामले हैं।

देश में पॉजिटिविटी रेट अब पांच प्रतिशत के काफी करीब पहुंच गई हैं। एक दिन पहले जहां पॉजिटिविटी रेट 3.50 प्रतिशत थीं, वहीं अब ये बढ़कर 4.94 प्रतिशत हो गया हैं। मालूम हो कि इससे एक दिन पहले देश में कोरोना के नए 12,751 मामले सामने आए थे।

यहां बढ़ा कोरोना का खतरा

बता दें कि कोरोना वायरस की तेज रफ्तार के कारण केरल और महाराष्ट्र के साथ दिल्ली समेत कई शहरों में खतरा बढ़ गया हैं। इसे लेकर प्रशासनिक अमला भी अब एक्टिव मोड में आ गया हैं। दिल्ली और केरल समेत कई सरकारें अलर्ट मोड में हैं।

Hindi banner 02