money

Increase in DA of railway employees: रेल कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में हुई इतने प्रतिशत की वृद्धि

Increase in DA of railway employees :रेल विभाग ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक साथ 14 प्रतिशत की वृद्धि की

नई दिल्ली, 19 मईः Increase in DA of railway employees: रेल कर्मचारियों को रेल विभाग ने बड़ी खुशखबरी दी हैं। दरअसल रेल विभाग ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक साथ 14 प्रतिशत की वृद्धि की हैं। साथ ही साथ 10 महीने का मोटा एरियर देने का भी आदेश जारी किया हैं। ये वो कर्मचारी हैं, जो छठे वेतन आयोग के तहत वेतन पा रहे हैं। इससे इनके वेतन में हजारों रुपये की बढ़ोत्तरी होगी। वहीं 10 महीने का मोटा एरियर भी मिलेगा।

Increase in DA of railway employees: रेलवे बोर्ड ने महंगाई भत्ते में दो बार वृद्धि की हैं। उसका कहना है कि जो कर्मचारी छठे वेतन आयोग के तहत काम कर रहे हैं, उनके महंगाई भत्ते में एक जुलाई 2021 और एक जनवरी 2022 को वृद्धि की गई हैं। छठे वेतन आयोग के तहत सैलरी उठा रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में एक जुलाई 2021 से सात प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई हैं। अब यह 189 प्रतिशत से बढ़कर 196 प्रतिशत हो गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Death of a loved one: अपने प्रियजन की मृत्यु को कैसे दूर करें? आइए जानें बुद्ध के जीवन से सीख…

साथ ही साथ रेलवे बोर्ड ने एक जनवरी 2022 से महंगाई भत्ते में फिर से सात प्रतिशत की वृद्धि की हैं। इससे यह 196 प्रतिशत से बढ़कर 203 प्रतिशत हो गया हैं। रेलवे बोर्ड के इस निर्णय से कर्मचारियों को दोगुना फायदा होगा। रेलवे बोर्ड ने फाइनेंस डायरेक्ट्रेट और मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे से अनुमति लेने के बाद यह फैसला लागू किया हैं।

Hindi banner 02