Buddha

Death of a loved one: अपने प्रियजन की मृत्यु को कैसे दूर करें? आइए जानें बुद्ध के जीवन से सीख…

Death of a loved one: अपने प्रियजनों की मृत्यु से उबरना कई लोगों के लिए जीवन में सबसे कठिन समय में से एक है

अहमदाबाद, 19 मईः Death of a loved one: कैसे काबू पाएं? कौन खो जाता है? यह एक आम सवाल है और इस दुनिया में जाँघ इस दर्द को सहलाते हैं। मैं मरने से बच नहीं सकता। जानवर, इंसानों की दुनिया, यहां भगवान द्वारा मापी गई, अधिक से अधिक जो इस ग्रह पर रहते हैं, इस सत्य को निजी बनाते हैं।

मरने से किसी को सहानुभूति नहीं है। फिर भी, इस शाश्वत सत्य को करने के अलावा, अपने प्रियजनों के नुकसान से उबरना कई लोगों के लिए जीवन में सबसे कठिन समय में से एक है। यह एक अत्यधिक अलगाव दर्द है। वे नहीं जानते कि अपने प्रियजनों की मृत्यु (Death of a loved one) को कैसे दूर किया जाए।

Death of a loved one: मेरी माँ और तदाशी-चान से एक शब्द है, मैं समझता हूँ कि कुछ ऐसा है जो निजी स्थान के प्रबंधन में नहीं है, और एक और चीज है जो मर जाएगी। किसी प्रियजन की मृत्यु है बुद्ध विश्वविद्यालय अतीत में, मृत्यु के बाद, वह निशिजो और महिलाओं से मिला, और उसकी मृत्यु के बाद, वह निशिजो, महिलाओं और बच्चों से मिला। मैंने अपनी मां का दर्द देखा है, लेकिन मैं मानता हूं कि महिला की स्थिति ने संकेत दिया है।

क्या आपने यह पढ़ा….. Navjot singh sidhu jail sentence: सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल के लिए सुनाई जेल की सजा, जानें क्या है मामला

“एक निजी बच्चा पुनरुत्थान की पेशकश करता है, लेकिन पुनरुत्थान लाने के लिए इसे एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व की आवश्यकता होती है।
बुद्ध में महिलाएं एक महत्वपूर्ण घटक हैं। लेकिन शर्त यह है कि उसकी बेटी कभी घर में नहीं मरी, बोरिंग कोई नहीं मरेगा, इसलिए आपको इस तरह की बकवास करनी होगी। यहां महिला घर गई थी। इस बुद्ध ने मॉडल के पर ध्यान दिया।

लड़की समझ गई कि बुद्ध तू ने इस चाल से जो किया है वह किया है और मेरे साथ इसका पता लगा लिया। ऐसा नहीं था कि मैं तुमसे प्यार करता था। महिला को रोते-रोते कहते हैं। कथा पाठ, मृत्यु, परिहार और मृत्यु। यही सदा सत्य है। ये कौन है। उस लड़के से कौन प्यार करे जिसे मौत का दर्द है। यह आपका चाइल्ड ऑफर, जीवनसाथी, रिश्तेदार, भाई-बहन, दोस्त या कोई प्रिय व्यक्ति हो सकता है। यह केवल आप और यहां के लोग हैं।

प्रियजनों की यादों को संजोएं, उनके साथ बिताए खूबसूरत समय को संजोएं यह आपको अपने दुखों पर काबू पाने और आगे बढ़ने में मदद करेगा। यहां प्रस्तुत कहानी सीधी है, लेकिन यह जो संदेश देती है वह गहरा है। मुझे आशा है कि यह आपके प्रियजनों की मृत्यु (Death of a loved one) को दूर करने में आपकी मदद करेगी।

Hindi banner 02