Ram Mandir 3

Gujarat Bhavan: राम मंदिर के पास गुजरात सरकार ने खरीदी जमीन, श्रद्धालुओं को मिलेगी विशेष सुविधा

Gujarat Bhavan: गुजरात सरकार ने अयोध्या में गुजरात भवन बनाने के लिए जमीन खरीदी

अहमदाबाद, 02 फरवरीः Gujarat Bhavan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करकमलों द्वारा 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई हैं। तब से देश के विभिन्न इलाकों से राम भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं। वहीं केंद्र सरकार भी कई राज्यों में श्रद्धालुओं के लिए विशेष रेलगाड़ियां चला रही हैं।

इस बीच देश के सबसे मशहूर राज्यों में से एक गुजरात ने भी अपने राज्य के श्रद्धालुओं को आरामदायक सुविधाएं मुहैया कराने के लिए बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, गुजरात सरकार ने अयोध्या में गुजरात भवन बनाने के लिए जमीन खरीदी है। जी हाँ… अब जल्द ही महत्वपूर्ण कार्य शुरू होंगे। गौरतलब है कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है।

गुजरात के लोग बड़ी संख्या में धार्मिक यात्रा पर जाते हैं। अब अयोध्या में बन रहे भगवान राम के मंदिर को देखने के लिए भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। ऐसे में अपने राज्य के पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने अयोध्या में गुजरात भवन बनाने के लिए जमीन खरीदी है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने कहा कि, राज्य सरकार ने अयोध्या में राम भक्तों के लिए जमीन ले ली है और गुजरातियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए निकट भविष्य में एक अच्छी इमारत का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि, मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल पहले ही अयोध्या में यह काम कर चुके हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… 4 Indian Students Dead in America: अमेरिका में एक के बाद एक 4 भारतीय छात्रों की मौत, लोगों में डर का माहौल

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें