Sonia Gandhi

Goa congress break news: गोवा में टूट की कगार पर कांग्रेस, पार्टी ने उठाया यह बड़ा कदम

Goa congress break news: गोवा कांग्रेस पार्टी ने नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो को पद से हटा दिया

नई दिल्ली, 11 जुलाईः Goa congress break news: महाराष्ट्र की तरह ही गोवा में भी राजनीतिक संकट आया हैं। दरअसल यहाँ कांग्रेस के 11 विधायकों में से 5 के भाजपा में शामिल होने की खबरें सामने आई हैं। इसको लेकर कांग्रेस पार्टी एक्शन में आ गई हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी में टूट को रोकने के लिए मुकुल वासनिक को गोवा भेजा हैं। वहीं नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो को पद से हटा दिया गया हैं।

जानकारी के अनुसार 40 सीटों वाले गोवा में कांग्रेस के पास 11 विधायक हैं। वहीं नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो सहित 5 विधायकों के भाजपा में शामिल होने की चर्चा हैं। कांग्रेस ने दो विधायकों माइकल लोबो और पूर्व सीएम दिगंबर कामत पर भाजपा के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगाया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Maharashtra politics news: शिंदे-फडणवीस सरकार की किस्मत का फैसला, इस मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

Advertisement

मालूम हो कि आज से गोवा में विधानसभा सत्र शुरू हो रहा हैं। इससे पहले विधायकों से संपर्क टूटने के बाद कल शाम यहां पार्टी के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने लोबो को पद से हटाने की घोषणा की। राव ने कहा कि इन लोगों ने कांग्रेस के साथ रहकर सत्ता का मजा उठाया हैं। लेकिन आज ये लोग लालची हो गए हैं। मैं माइकल लोबो और दिगंबर कामत से काफी निराश हूं। राजनीति में आपको आपके सिद्धांतों के लिए लड़ना होता हैं, न कि सत्ता के लिए। सत्ता तो आती जाती रहती हैं।

Hindi banner 02