Market

Expensiveness at highest level in india: देश में महंगाई 17 साल के उच्‍चतम स्‍तर पर, थोक महंगाई दर बढ़कर इतने पर पहुंची

Expensiveness at highest level in india: अप्रैल 2022 में थोक महंगाई दर बढ़कर 15.08 प्रत‍िशत पर पहुंच गई

नई दिल्ली, 17 मईः Expensiveness at highest level in india: देश में लगातार बढ़ती कीमतो से लोग परेशान हो चुके है। महंगाई ने आम आदमी के घरों से अब राशन पर भी हमला करना शुरू कर दिया है। अप्रैल 2022 में थोक महंगाई दर बढ़कर 15.08 प्रत‍िशत पर पहुंच गई है।

Expensiveness at highest level in india: एक साल पहले अप्रैल 2021 में यह 10.74 प्रत‍िशत थी। अप्रैल के आधार पर आए आंकड़ों से महंगाई 17 साल के उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गई है। इससे पहले मार्च में थोक महंगाई दर 14.55 प्रत‍िशत रही। इससे पहले खुदरा महंगाई दर भी आठ साल के उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गई थी।

डिपार्टमेंट ऑफ प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड की तरफ से जारी अप्रैल माह के थोक महंगाई के आँकड़े देख आपकी आँखे खुली की खुली रह जाएंगी। खबरें है क‍ि तेल और ईंधन की कीमत में तेजी के कारण थोक महंगाई में उछाल आया हैं। इससे पहले जानकारों की तरफ से भी अप्रैल में थोक महंगाई दर 15.5 प्रत‍िशत के करीब रहने का अनुमान जताया गया था।

क्या आपने यह पढ़ा….. Surat residents drinking water worth crores: सूरत के लोग रोजाना इतने करोड़ रुपये का पानी पी रहे, पैकेज्ड पानी बोतल की मांग बढ़ी

Expensiveness at highest level in india: महत्वपूर्ण बात तो यह है की यह लगातार 13वां महीना है जब थोक महंगाई दर 10 प्रत‍िशत से ऊपर चल रही है। आपको बता दें लगातार 13वां महीना है जब थोक महंगाई दर 10 प्रत‍िशत से ऊपर चल रही है। DPIIT की तरफ से जारी व‍िज्ञप्‍त‍ि में बताया गया क‍ि ‘अप्रैल 2022 में थोक महंगाई की दर बढ़ने के ल‍िए मिनरल ऑयल, बेसिक मेटल्स, पेट्रोलियम और नेचुरल गैस, खाने-पीने के सामान आद‍ि चीजें ज‍िम्‍मेदार हैं।

Hindi banner 02