Sanjay Raut

ED summons sanjay raut: शिवसेना नेता संजय राउत को ईडी ने भेजा समन, जानें क्या है मामला

  • संजय राउत को कल ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया

ED summons sanjay raut: ईडी ने जमीन घोटाले मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को भेजा समन

मुंबई, 27 जूनः ED summons sanjay raut: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच शिवसेना नेता संजय राउत को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जमीन घोटाले मामले में उन्हें समन भेजा है और पेश होने के लिए कहा है। हाल ही में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना के नेता अर्जुन खोतकर की 78 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता संजय राउत को समन भेजा है। उन्हें 28 जून यानी कल ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक, संजय राउत को जमीन घोटाले में ईडी ने समन भेजा है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र संकट को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Arrangement of condom box in mau: असुरक्षित यौन सम्बंध को कहें ना, मऊ में शुरू की गई यह खास सुविधा

ED summons sanjay raut: एकनाथ शिंदे गुट ने विधायकों को नोटिस और विधायक दल के नेता के पद से हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद अस्पताल से वापस लौट आए हैं। ऐसे में अब राज्यपाल की कार्रवाई पर भी सबकी नजर होगी।

इस बीच कोश्यारी ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर बागी विधायकों के परिवारों को तुरंत सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका में दावा किया है कि उनके पास 38 विधायकों का समर्थन है। शिंदे गुट ने कहा है कि शिवसेना के विधायक दल के 38 सदस्यों ने महा विकास अघाड़ी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। ऐसे में एमवीए सरकार ने बहुमत खो दिया है।

Hindi banner 02