Sonia gandhi

ED questioned sonia gandhi: सोनिया गांधी से ईडी कार्यालय में 2 घंटे तक चली पूछताछ, पढ़ें पूरी खबर

ED questioned sonia gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए जाने देने का अनुरोध किया, जिसे ईडी ने मान लिया

नई दिल्ली, 21 जुलाईः ED questioned sonia gandhi: नेशनल हेराल्ड धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दो घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए जाने देने का अनुरोध किया, जिसे मान लिया गया। दूसरी ओर, सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में पूरे देश में कांग्रेस पार्टी ने शक्ति प्रदर्शन किया और नेताओं ने गिरफ्तारियां दीं।

अधिकारियों ने बताया कि कोविड से उबर रहीं सोनिया गांधी (75) से पूछताछ करीब दो घंटे चली और उनके अनुरोध पर पूछताछ सत्र समाप्त कर दिया गया। बताया जा रहा है कि उन्हें 25 जुलाई को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया हैं। कोविड-19 नियमों को ध्यान में रखते हुए पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान मौजूद सभी के पास कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं होने का प्रमाण पत्र था।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR extend frequency of summer special trains: पश्चिम रेलवे द्वारा 13 जोड़ी समर स्‍पेशल ट्रेनों के फेरे विस्‍तारित, जानें विस्तार से…

सोनिया गांधी से भी उसी सहायक निदेशक-स्तर के जांच अधिकारी ने पूछताछ की, जिसने इस मामले में राहुल गांधी से पूछताछ की थी। यह जांच कांग्रेस से जुड़ी ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है। ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ कंपनी के पास नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र का मालिकाना हक है। पूछताछ टीम में महिला अधिकारी भी शामिल थी।

Hindi banner 02