Discount on liquor

Discount on liquor: इस राज्य में वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा चुकें लोगों को 10 प्रतिशत की छूट पर दी जाएगी शराब

Discount on liquor: मध्यप्रदेश के मंदसौर में वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा चुके लोगों को 10 प्रतिशत की छूट पर दी जाएगी शराब

नई दिल्ली, 24 नवंबरः Discount on liquor: देश में कोरोना के खिलाफ वैक्सीन अभियान जारी हैं। वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए केंद्र तथा राज्य सरकारें विभिन्न योजनाएं लाती रहती हैं। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के मंदसौर जिला प्रशासन की एक घोषणा ने काफी सुर्खियां अर्जित की हैं। घोषणा में कहा गया है कि वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को शराब पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। योजना का फायदा उठाने के लिए संबंधित व्यक्ति को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा।

जिला आबकारी विभाग ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन में सहयोग करने तथा दोनों डोज लगने का प्रमाण प्रस्तुत करने पर देशी शराब की दुकानों पर 10 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। जिले के आबकारी अधिकारी अनिल सचान ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाणपत्र दिखाने वाले को 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। यह छूट सीतामऊ फाटक, भुनियाखेड़ी और पुराने बस स्टैंड स्थित शराब की दुकानों पर लागू होगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. National vehicle junk policy: राष्ट्रीय वाहन कबाड़ नीति के तहत देश के हर जिले में 3 से 4 स्क्रैप सेंटर खोलेगी सरकार

Advertisement

दरअसल जिले में लोग वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने से कतरा रहे हैं। प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी वैक्सीनेशन में तेजी नहीं हो रही हैं। इसलिेए यह अजीब घोषणा की गई हैं। अनिल सचान ने यह भी कहा कि इसका खास ख्याल रखा जाएगा कि योजना का दुरुपयोग न हों। यदि ये प्रयोग सफल रहता है तो जिले के अन्य हिस्सों में भी इसे लागू किया जाएगा।

Whatsapp Join Banner Eng