DELHI

Delhi police foils a big conspiracy: दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, कई हथियार तस्कर गिरफ्तार

Delhi police foils a big conspiracy: पुलिस ने हथियार तस्करों के एक गिरोह का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में कारतूस और गोला-बारूद बरामद किया

नई दिल्ली, 12 अगस्तः Delhi police foils a big conspiracy: स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने बड़ी साजिश को नाकाम किया है। दरअसल पुलिस ने हथियार तस्करों के एक गिरोह का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में कारतूस और गोला-बारूद बरामद हुआ है। साथ ही साथ छह तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Tiranga yatra in rajkot: राजकोट में सीएम भूपेंद्रभाई पटेल के नेतृत्व में निकाली गई तिरंगा यात्रा

15 अगस्त के मद्देनजर राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यह कार्रवाई ऐसे समय पर की गई है जब देश में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पुलिस ने पेट्रोलिंग और वाहनों की जांच भी तेज कर दी है। पुलिस का कहना है कि मेट्रो स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों और बाजारों सहित दिल्ली के सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

Advertisement

पुलिस यह पता लगाने का प्रयास ये कारतूस और गोला-बारूद कहां पहुंचाया जाना था। क्या इसके पीछे किसी हमले की साजिश थी। अगर ऐसा कुछ है तो इसका सरगना कौन है। इन तमाम बिंदुओं पर पुलिस की टीम जांच व पूछताछ कर रही है।

दिल्ली पुलिस ने गोला-बारूद की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस को छह तस्करों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हाथ लगी है। सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने तस्करों के पास से लगभग 2,000 कारतूस सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है।

Hindi banner 02