Dattatreya Hosable

Dattatreya hosabale statement: जातिवाद को लेकर आरएसएस महासचिव ने दिया बड़ा बयान, भगवान राम का उदाहरण देकर कह डाली ये बात…

Dattatreya hosabale statement: भगवान श्रीराम ने कभी जातिवाद का पालन नहीं किया: आरएसएस महासचिव

नई दिल्ली, 10 अक्टूबरः Dattatreya hosabale statement: आरएसएस के महासचिव दत्तात्रेय होसबले ने बड़ा बयान दिया हैं। दरअसल उन्होंने लोगों से जातिवाद छोड़कर राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का आह्वान किया हैं। इस दौरान उन्होंने भगवान श्रीराम और महाराणा प्रताप को लेकर भी कुछ बातें कहीं हैं। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम ने कभी जातिवाद का पालन नहीं किया। उन्होंने एक निम्न वर्ग की भक्त सबरी के यहां जामुन खाए।

उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप की सेना में भी भील और अन्य जातियों के लोग शामिल थे, जो उनके साथ साझा किए गए सौहार्दपूर्ण संबंधों को दर्शाते हैं। जब उन्होंने भेदभाव नहीं किया तो हम ऐसा क्यों कर रहे हैं। हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि हम सभी हिंदू हैं और हम भाई हैं। होसबले ने यह बातें रविवार को आरएसएस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहीं थी।

दत्तात्रेय होसबले ने कहा, जब देश हमें सब कुछ देता है, तो हमें उसे कुछ वापस देना भी सीखना चाहिए। हमारे बीच कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए और हमारे मन में स्वाभिमान, राष्ट्र के प्रति प्रेम होना चाहिए।

होसबले ने हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी को अपने बच्चों में देशभक्ति की भावना जगानी चाहिए. ताकि वे बड़े होकर अच्छे नागरिक बन सकें. चूंकि ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ स्वतंत्रता आंदोलन के नारे थे, इसलिए हमें उनका भी जाप करना चाहिए।

क्या आपने यह पढ़ा…. What to do after eating: क्या आप भी दिन में भोजन के बाद करते हैं आराम? उठाना पड़ सकता है यह नुकसान…

Hindi banner 02