Dimple rawal vaccine 1 edited

Covid vaccine: सीरम इंस्टीट्यूट ने कोविशिल्ड की कीमत में की बढ़ोतरी

Covid vaccine: देश के इन पांच राज्यों में मुफ्त में होगा टीकाकरण


अहमदाबाद, 22 अप्रैल: Covid vaccine: देश में बढ़ते कोरोना वायरस को काबू में करने के लिए सरकार ने देशभर में तेजी से टीकाकरण अभियान शुरु किया है। आगामी 1 मई से 18 साल की अधिक उम्र वाले लोगों को टीका लगाया जायेगा। इस उपलक्ष्य में कई राज्यों ने लोगों को मुफ्त कोरोना वेक्सीन लगाने की घोषणा की है। बिहार के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। इसके बाद उत्तरप्रदेश, असम, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार ने भी नागरिकों को मुफ्त में कोरोना वेक्सीन लगाने का ऐलान किया है। अब बिहार को मिलाकर पांच राज्य ऐसे हो गये हैं जहां 18 साल स अधिक उम्र वालें लोगों मुफ्त में टीका लगाया जायेगा।

Whatsapp Join Banner Eng

राज्यों को 400 और निजी अस्पतालों में 600 रुपये में मिलेगी वेक्सीन (Covid vaccine) कोवीशील्ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने वैक्सीन की कीमतें दोगुनी से ज़्यादा कर दी हैं। कंपनी ने ऐलान किया कि केंद्र सरकार को वैक्सीन 150 में मिलती रहेगी, लेकिन राज्य सरकारों को कोवीशील्ड के एक डोज के लिए अब 400 रुपए और निजी अस्पतालों को 600 रुपए चुकाने होंगे।

ADVT Dental Titanium

अभी तक सरकारी अस्पतालों में यह वैक्सीन फ्री में लगती थी जिसकी सप्लाई केंद्र सरकार राज्यों को फ़्री में कर रही थी। जबकि निजी अस्पतालों में 250 रुपए लिए जाते थे, क्योंकि सरकार उन्हें 150 रुपए में वैक्सीन दे रही थी।

Advertisement

यह भी पढ़े…..Pregnant DSP: गर्भवती डीएसपी लॉकडाउन में सड़क पर लोगों को समझाने निकली