Corona Vaccine e1623655653706

Corona Vaccination: केंद्र सरकार का टीकाकरण व्यवस्था में बड़ा बदलाव, पढ़े पूरी खबर

Corona Vaccination: केंद्र सरकार ने टीकाकरण की मौजूदा व्यवस्था में बदलाव किए हैं

नई दिल्ली, 05 अगस्तः Corona Vaccination: केंद्र सरकार ने टीकाकरण की मौजूदा व्यवस्था में बदलाव किए हैं। सरकार ने वैक्सीन निर्माताओं से कहा कि उन्हें निजी अस्पतालों के लिए 25 प्रतिशत स्टॉक रखने की जरूरत नहीं है। साथ ही यह भी कहा कि निर्माता उतनी वैक्सीन बेच सकते हैं जितना निजी क्षेत्र खरीद सके।

Corona Vaccination: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने संसद को मौखिक रूप से बताया कि निर्माताओं को प्राइवेट कोटे के तहत 25 प्रतिशत वैक्सीन देना जरूरी नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने एक महीने में देखा कि निजी क्षेत्र में 25 प्रतिशत टीकों का इस्तेमाल नहीं हो रहा है। केवल 7-9 प्रतिशत का ही उपयोग हो पा रहा हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. ADJ uttam anand: एडीजे उत्तम हत्याकांड में सीबीआई ने दर्ज किया केस, जांच शुरू

Advertisement

सरकार ने भी कंपनियों को यह कह दिया है कि प्राइवेट कोटा में 25 प्रतिशत टीके देना जरूरी नहीं है। निजी टीकाकरण केंद्रों पर कोविशील्ड और कोवैक्सीन क्रमशः 780 रूपये और 1410 रूपये में मिल रही हैं। ऐसे में निजी अस्पतालों में पहुंचने वालों की संख्या कम हुई हैं।

निजी क्षेत्र देश में तैयार होने वाला वैक्सीन का 25 प्रतिशत स्टॉक ले नहीं पा रहा हैं। केंद्र की तरफ से कोविशील्ड और कोवैक्सीन के लिए चुकाए जा रहे क्रमशः 205 रूपये और 215 रूपये की तुलना में ज्यादा ऊंचे दामों पर खरीदना पड़ता हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.