judge murder dhanbad

ADJ uttam anand: एडीजे उत्तम हत्याकांड में सीबीआई ने दर्ज किया केस, जांच शुरू

ADJ uttam anand: सीसीटीवी फुटेज सामने आया तो यह साफ तौर पर दिखा कि सड़क के बिल्कुल बायें किनारे में जॉगिंग कर रहे एडीजे उत्तम आनंद को ऑटो ने जान बूझकर धक्का मार दिया.

रिपोर्ट: शैलेश रावल
धनबाद, 04 अगस्त:
ADJ uttam anand: एडीजी उत्तम आनंद की मौत के मामले में सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. झारखंड सरकार ने बीते एक अगस्त को इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. राज्य सरकार की अनुशंसा पर केंद्र द्वारा नोटिफिकेशन जारी किये जाने के बाद सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है. तीन अगस्त को झारखंड हाईकोर्ट ने भी इस मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया था.

इसके पहले तक मामले की जांच झारखंड पुलिस द्वारा गठित एसआईटी कर रही थी. उल्लेखनीय है कि गत 28 जुलाई को धनबाद के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम आनंद को एक ऑटो ने उस वक्त अपनी चपेट में ले लिया था, जब वह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे.

यह भी पढ़ें…..Salima Tete: मुख्यमंत्री के निर्देश पर ओलंपियन सलीमा टेटे के घर लगा स्मार्ट टीवी

घटना के कुछ घंटे बाद जब घटना का (ADJ uttam anand) सीसीटीवी फुटेज सामने आया तो यह साफ तौर पर दिखा कि सड़क के बिल्कुल बायें किनारे में जॉगिंग कर रहे एडीजे उत्तम आनंद को ऑटो ने जान बूझकर धक्का मार दिया. वह सड़क के किनारे गिर पड़े और उन्हें धक्का मारने के बाद ऑटो बगैर रुके आगे बढ़ गया. दूसरे दिन पुलिस ने एडीजे को टक्कर मारने वाले ऑटो को गिरिडीह से जब्त किया था. पुलिस ने ऑटो चालक लखन वर्मा और उसके साथी को भी गिरफ्तार किया था, जिससे पूछताछ चल रही है.

एडीजे की पत्नी ने शुरुआत में ही इस मामले को हत्या बताते हुए थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. एडीजे के पिता ने भी मीडिया से बातचीत में कहा था कि उनके सिर पर रॉडनुमा किसी वस्तु से प्रहार किया गया था.

पोस्टमार्टम में भी बताया गया है कि (ADJ uttam anand) एडीजे की मौत सिर पर चोट लगने की वजह से हुई है. उनके शरीर पर तीन बाहरी और सात अंदरूनी चोट लगी थी. उनके जबड़े की भी कई हडिड्यां टूटने की बात पोस्टमार्टम में कही गयी थी.

Whatsapp Join Banner Eng