Ramdev abhishek sanghavi

Congress leader: ओम का उच्चारण और योग के बीच इस्लाम धर्म ले आये कांग्रेस नेता, पढ़ें पूरी खबर

Congress leader: अभिषेक मनु संघवी ने ट्वीट किया कि ओम का उच्चारण न तो योग को अत्यधिक शक्तिशाली बनाता है और ना ही अल्लाह कहने से योग की शक्ति में कमी आयेगी

मुंबई, 21 जूनः Congress leader: विश्व भर में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। कोरोना के नियमो के अनुसार भारत में अनेक स्थलों पर योग कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के नेता (Congress leader) अभिषेक मनु सिंघवी के एक ट्वीट से विवाद खड़ा हुआ है। अभिषेक मनु सिंघवी ने योग को लेकर ओम ओर अल्लाह का उल्लेख किया था, जिसका योग गुरु बाबा रामदेव ने जवाब दिया है।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कांग्रेस के नेता (Congress leader) अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया कि ओम का उच्चारण न तो योग को अत्यधिक शक्तिशाली बनाता है और ना ही अल्लाह कहने से योग की शक्ति में कमी आयेगी। इस ट्वीट ने एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। योग को हिन्दू और मुस्लिम के साथ जोड़नेवाले इस मामले में सोशियल मीडिया पर लोगों को राजनीति के साथ जोड़ रहा है।

Whatsapp Join Banner Eng

सिंघवी के ट्वीट संबंधी एक चैनल के साथ बात करते समय योग गुरु रामदेव ने प्रतिक्रिया दी। रामदेव ने कहा कि ईश्वर, अल्लाह तेरो नाम सबको सन्मति दे भगवान अल्लाह भगवान, खुदा सब एक ही है। ऐसे में ओम बोलने में क्या मुश्किली है। परंतु हम किसी को खुदा बोलने से रोक नहीं सकते। इन सबको भी योग करना चाहिए। बाद में सभी को एक ही परमात्मा दिखाई देगी। ऐसी सलाह भी दी।

गौरतलब है कि भारत की पहल के बाद 21 जून अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है। आज देश के विभिन्न भागों में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। योग गुरु रामदेव खुद हरिद्वार में अपने आश्रम में योग करवा रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Rajasthan Governor: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र आठ दिवसीय प्रवास के लिए कल पहुंचेंगे माउंट आबू