Cloud Burst in kishtwar

Cloud Burst In Kishtwar: जम्मू के किश्तवाड़ में बादल फटने से 6 की मौत, दूसरी तरफ हिमाचल में बाढ़, पढ़ें पूरी खबर

Cloud Burst In Kishtwar: जम्मू-कश्मीर के होंजर डच्चन गांव में बादल फटने से भारी तबाही मची हुई है

श्रीनगर, 28 जुलाईः Cloud Burst In Kishtwar: जम्मू-कश्मीर के होंजर डच्चन गांव में बादल फटने से भारी तबाही मची हुई है। इस आपदा के कारण 6 लोगों की मौत हुई है जबकि 40 से अधिक लोग लापता हैं। रेस्क्यू के लिए पुलिस, सेना और रेस्क्यू की अन्य टीमें घटना स्थल पर पहुंच गई हैं और लापता लोगों को ढूंढने का प्रयत्न कर रही हैं।

Cloud Burst In Kishtwar: जम्मू-कश्मीर के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि होंजर गांव में बादल फटने से 8-9 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। घरों के मलबे से 6 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। सेना और एसडीआरएफ की मदद से बचाव कार्य जारी है। घायलों को एयरलिफ्ट करने की जरूरत होने से आईएएफ का भी संपर्क किया गया है और नौसेना की मदद भी ली गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Karnataka CM Oath: बसवराज बोम्मई बने कर्नाटक के नए सीएम, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि किश्तवार में बादल फटने के संबंध में मैंने जम्मू-कश्मीर के एलजी और डीजीपी से बात की है। एसडीआरएफ, सेना और स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है, एनडीआरएफ भी वहां पहुंच रही हैं। अधिक से अधिक लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। शोकाकुल परिवरों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

वहीं दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में अचानक आई बाढ़ से एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि 9 लोग लापता हैं। राज्य आपदा प्रबंधन के निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने कहा कि बादल फटने से लाहौल-स्पिति जिले में अचानक आई बाढ़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई और नौ अन्य लापता हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें