Kedarnath

Chardham Yatra: चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, 1 जुलाई से शुरु होगी यात्रा

Chardham Yatra: उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर 7 जुलाई तक पाबंदी लगा दी है

नई दिल्ली, 29 जूनः Chardham Yatra: उत्तराखंड हाईकोर्ट ने चारधाम यात्रा पर 7 जुलाई तक पाबंदी लगा दी है। हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कैबिनेट के फैसले को पलटते हुए यात्रा पर रोक लगा दी। हालांकि हाईकोर्ट ने ना कहने पर भी उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा के लिए गाइडलाइंस जारी की है।

उत्तराखंड सरकार ने कोविड की नई गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन में कहा गया है कि एक जुलाई से चारधाम यात्रा का प्रारंभ किया जायेगा। वहीं 11 जुलाई से इसका दूसरा चरण शुरू होगा। चारधाम की यात्रा (Chardham Yatra) करने के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य हैं।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि हाईकोर्ट ने यात्रा के दौरान पर्यटकों और श्रद्धालुओं के लिए राज्य सरकार की व्यवस्थाओं पर असंतोष जाहिर किया था। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान और न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ ने राज्य मंत्रिमंडल के उस फैसले पर रोक लगा दी थी।

जिसमें चमोली, रूद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों के निवासियों को एक जुलाई से हिमालयी धामों के दर्शन की अनुमति दी गई थी। हाईकोर्ट ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में कुछ लोगों को भावनाओं का ध्यान रखने के बजाय कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस स्वरूप से सबको बचाना महत्वपूर्ण हैं।

क्या आपने यह पढ़ा.. Covishield Vaccine: कोविशील्ड की दोनों डोज के बीच इतने महीने का अंतर हो तो ज्यादा कारगर होगी वैक्सीन, पढ़ें पूरी खबर